'2024 में हम भाजपा मुक्त दिल्ली करेंगे', रंजीत रंजन बोलीं- अपनी उलटी गिनती शुरू करे भगवा पार्टी

By अंकित सिंह | May 20, 2023

कर्नाटक में मिली जीत से कांग्रेस में जबरदस्त उत्साह है। कर्नाटक में आज सिद्धारमैया ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इस दौरान कांग्रेस का शक्ति प्रदर्शन में देखने को मिला। कई विपक्षी दलों के नेता भी सिद्धारमैया के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए। इन सबके बीच कांग्रेस ने अब 2024 चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है। कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने साफ तौर पर कहा है कि 2024 में हम भाजपा मुक्त दिल्ली करेंगे। अपने बयान में उन्होंने कहा कि हमने कहा था कि पूरा विपक्ष साथ है और आज भी पूरा विपक्ष इस जीत को मनाने के लिए आया। हम 2024 में भी इनको (भाजपा) दिल्ली से मुक्त करेंगे। 

 

इसे भी पढ़ें: तुष्टीकरण के बीज बोकर सांप्रदायिकता की फसल काटना राजनीतिक दलों को महंगा पड़ेगा


इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा कि यह लोग जीतने की बात करते हैं लेकिन मैं पूछती हूं कि भाजपा कितने प्रदेशों में हैं? गुजरात, उत्तर प्रदेश के अलावा उनकी कौन से प्रदेश में बहुमत की सरकार है? उन्होंने साफ तौर पर कहा कि जहां भी उनकी सरकार है वह पीठ में छुरा घोंप कर है। भाजपा अपनी उलटी गिनती शुरू करे। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत पर सभी प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई। आज मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के तौर पर सिद्धारमैया और डी. के. शिवकुमार सहित 8 मंत्रियों ने शपथ ली। शपथ ग्रहण में विभन्न राजनीतिक दल के नेता भी शामिल हुए थे। कर्नाटक की जीत 2024 में कांग्रेस की गठबंधन की सरकार बनकर ही रुकेगी। 

 

इसे भी पढ़ें: 'कर्नाटक ने बीजेपी की नफरत को हरा दिया', सिद्धारमैया के शपथ के बाद बोले राहुल- कांग्रेस झूठे वादे नहीं करती


नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि आज कर्नाटक के लिए और देश के लिए बड़ा दिन है। यह नफरत के ऊपर मोहब्बत की जीत है। पूरा देश इसे देख रहा है। मैं आशा करता हूं कि इस सरकार ने कर्नाटक की जनता के लिए जो भी वादे किए हैं वे उसे पूरा करेंगे। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि कर्नाटक की जनता को मैं दिल से और कांग्रेस पार्टी की ओर से धन्यवाद करता हूं। आपने पूरी तरह कांग्रेस पार्टी को समर्थन दिया। पिछले 5 सालों में आपने कौन सी मुश्किलें सही यह आप और हम जानते है। मीडिया में लिखा गया कि यह चुनाव कांग्रेस पार्टी क्यों जीती। इस जीत का सिर्फ एक कारण है और वह है कांग्रेस कर्नाटक के गरीबों, पिछड़ों, दलितों के साथ खड़ी हुई। 

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana