पड़ोसी मुल्क में चल रहा जम्हूरियत का शोरगुल, मुफ्ती बोलीं- हम चाहेंगे एक स्थिर देश बने पाकिस्तान

By अनुराग गुप्ता | Apr 11, 2022

श्रीनगर। पाकिस्तान में राजनीतिक संकट छाया हुआ है। इमरान खान नेशनल असेंबली का विश्वास खो दिया है और शहबाज शरीफ के प्रधानमंत्री बनने की संभावना है। इसी संबंध में जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान भी एक स्थिर देश बने, हम ऐसा चाहेंगे। 

इसे भी पढ़ें: इमरान से चर्चा के बाद आरिफ अल्वी ने लिया फैसला, राष्ट्रपति पद से नहीं देंगे इस्तीफा 

पाकिस्तान में बने स्थिर सरकार

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि भुट्टो साहब कहते थे कि हिंदुस्तान लोकतंत्र में जम्हूरियत के शोरगुल से ज़िदा है आज मुझे लगता है कि पाकिस्तान में भी वहां की जम्हूरियत का शोरगुल चल रहा है। हम चाहेंगे कि पाकिस्तान भी एक स्थिर देश बने।

महीनेभर चले सियासी ड्रामे के बाद अंतत: इमरान खान के खिलाफ शनिवार को नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान हुआ। इस दौरान पीटीआई का एक भी सांसद नेशनल असेंबली में मौजूद नहीं रहा था। जिसके बाद इमरान खान का बहुमत खोना तय था और हुआ भी ऐसा ही। 

इसे भी पढ़ें: इमरान समर्थकों के निशाने पर सेना प्रमुख बाजवा, पाकिस्तान की सड़कों पर लगाए गए 'चौकीदार चोर है' के नारे 

आपको बता दें कि शहबाज शरीफ को चुनौती देने के लिए पीटीआई ने पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को मैदान में उतारा है ताकि पार्टी संयुक्त विपक्षी उम्मीदवार की उम्मीदवारी को चुनौती दे सके। नया प्रधानमंत्री बनने के लिए 342 सदस्यीय सदन में 172 मतों की आवश्यकता होगी और पीटीआई के लिए यह काफी मुश्किल होने वाला है।

प्रमुख खबरें

भारत, घाना के बीच दोनों देशों की भुगतान प्रणालियों को आपस में जोड़ने पर सहमति बनी

Lok Sabha Elections 2024 । मेरा भारत, मेरा परिवार... Dhaurahara में PM Modi ने जनता से कहा- मुझे आपके क्षेत्र का विकास करना है

प्रियंका चोपड़ा ने करीना कपूर के लिए प्यारा संदेश पोस्ट किया, यूनिसेफ परिवार में बेबो का किया स्वागत

CISCE की 10वीं, 12वीं कक्षा के नतीजे सोमवार को होंगे घोषित