गुफा में फंसे युवा खिलाड़ियों का घटा वजन, लेकिन सेहत बेहतर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 11, 2018

मे साई। दो हफ्ते से भी ज्यादा समय तक पानी से भरी गुफा में फंसे रहे सॉकर टीम के बच्चों का इस दौरान वजन तो घटा है लेकिन उनकी सेहत अच्छी है। लोक स्वास्थ्य निरीक्षक थांगचाई लेर्टविलाईरतानापांग ने बुधवार को कहा कि बीते तीन दिन में 12 बच्चों और उनके कोच को बचाया गया, उन सभी ने गुफा में रहने के दौरान अपना अच्छी तरह से ध्यान रखा।

 

’उन्होंने कहा कि मंगलवार शाम चार बच्चों और उनके कोच को अस्पताल में लाया गया था। उनमें से एक को फेफड़ों में थोड़ा संक्रमण है। दो और बच्चों को फेफड़ों में संक्रमण है और उन्हें सात दिन तक दवाएं लेनी होंगी। बच्चों और उनके कोच के गुफा से सुरक्षित बाहर आने से पूरे थाईलैंड में खुशी की लहर है। 18 दिन तक गुफा में फंसे रहने के बाद चार बच्चों और उनके कोच के अंतिम समूह के बाहर आने के साथ ही यह बचाव अभियान मंगलवार को समाप्त हुआ।

 

यह अभियान थाई मीडिया , अखबारों में छाया रहा। दी नेशन ने लिखा, हुईया ! अभियान पूरा हुआ। बच्चे और उनके कोच चियांग राय अस्पताल में भर्ती हैं। आज सैकड़ों स्कूली बच्चे अस्पताल के बाहर एकत्रित हुए। बच्चों ने एक सुर में कहा, अभियान को सफल बनाने में मदद देने वाले सभी लोगों का आभार। अमेरिका-चीन के बीच व्यापार युद्ध हुआ गहरा, अमेरिका ने चीन से 200 अरब डॉलर की वस्तुओं पर 10% आयात शुल्क और लगाया।

 

प्रमुख खबरें

Prajatantra: गायब हो रहे आम जनता के मुद्दे, चुनावी प्रचार में हावी हुआ धर्म और आरक्षण

Panchayat Season 3 | पंचायत सीज़न 3 की रिलीज़ डेट घोषित, जितेंद्र कुमार की कॉमेडी ड्रामा सीरीज़ से इस बार क्या उम्मीद करें?

Sikkim Government Scheme: सिक्किम सरकार ने महिलाओं के लिए लॉन्च की अनूठी योजना, मिलेगी इतनी राशि

ऑटो और एनर्जी सेक्टर में खरीदारी से बाजार में लौटी रौनक, Sensex, 128 अंक चढ़कर 74,611 पर बंद