CBI बनाम ममता मामला: सीबीआई कांड पर रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं राज्यपाल !

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 04, 2019

कोलकाता। कोलकाता पुलिस के प्रमुख से सीबीआई द्वारा पूछताछ करने के प्रयास के खिलाफ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के धरने पर बैठने के परिप्रेक्ष्य में राज्य की स्थिति को लेकर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं। यह जानकारी राजभवन के सूत्रों ने दी। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने स्थिति का जायजा लेने के लिए रविवार को त्रिपाठी को फोन किया था। 

इसे भी पढ़ें : CBI vs ममता मामले में CM को मिला विपक्ष का समर्थन, कहा- संस्थाओं से उठा भरोसा

दरअसल, सीबीआई की एक टीम कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार से चिटफंड घोटाले के सिलसिले में पूछताछ करने के लिए उनके आवास पर गई थी लेकिन टीम को उनसे मिलने की अनुमति नहीं दी गई और उन्हें जीप में भरकर थाने ले जाया गया। सीबीआई की कार्रवाई के विरोध में मुख्यमंत्री रविवार की रात साढ़े आठ बजे से धरने पर बैठी हुई हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर बंगाल में तख्तापलट करने का प्रयास करने के आरोप लगाए। 

इसे भी पढ़ें : CBI बनाम ममता मामले में मंगलवार को होगी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

अधिकारियों के मुताबिक त्रिपाठी ने केंद्रीय गृह मंत्री को बताया कि उन्होंने मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को समन कर स्थिति से निपटने के लिए तुरंत कार्रवाई करने को कहा है। राजभवन के सूत्र ने कहा कि विशेष जांच शाखा (एसआईबी) ने त्रिपाठी को जांच के निष्कर्ष से अवगत कराया है जिसके बाद उन्होंने रिपोर्ट को तैयार करनी शुरू कर दी है। रिपोर्ट को केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेजा जाना है। उन्होंने कहा कि राज्य के मुख्य सचिव मलय डे और अन्य अधिकारियों से विचार-विमर्श के बाद राज्यपाल रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं।

प्रमुख खबरें

SRH vs RR IPL 2024: रोमांचक मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 1 रन से दी मात

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा