WTC Final में क्या रह सकता है भारत का गेंदबाजी आक्रमण? आस्ट्रेलियाई खेमे में इस बात पर चर्चा तेज

By अंकित सिंह | Jun 02, 2023

ऑस्ट्रेलिया के सहायक कोच डेनियल विटोरी ने स्वीकार किया है कि वे वर्तमान में आगामी डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए भारत के गेंदबाजी आक्रमण के स्वरूप के बारे में अनिश्चित हैं। इसके बाद से इस बात के कयास को बल मिल रहा है कि आस्ट्रेलियाई खेमा फिलहाल भारत के गेंदबाजी आक्रमण को लेकर लगातार चर्चा कर रहा है। विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के दूसरे संस्करण का फाइनल मुकाबला 7 जून को लंदन के द ओवल में शुरू होने वाला है।

 

इसे भी पढ़ें: Ricky Ponting का बड़ा बयान, WTC Final से पहले विराट का फॉर्म में लौटना ऑस्ट्रेलिया के लिए 'अशुभ चेतावनी'


क्या होगी गेंदबाजी आक्रमण

जहां तक ​​भारत के गेंदबाजी आक्रमण की बात है तो रवींद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर का फाइनल खेलना लगभग तय है। लेकिन रविचंद्रन अश्विन को लेकर स्थिति उनके लिये स्पष्ट नहीं है। टीम इंडिया सामने बड़ा सवाल यह भी है कि क्या उन्हें अश्विन के रूप में एक अतिरिक्त स्पिनर की जरूरत होगी या उमेश यादव के रूप में चौथे तेज गेंदबाज की जरूरत है। इसपर मंथन लगातार जारी है। भारत ने हाल ही में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी श्रृंखला में अश्विन (25 विकेट) और जडेजा (22) दोनों को उतारा था और उनके शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने श्रृंखला 2.1 से जीती। 

 

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान के लिए होगी बड़ी राहत, WTC Final से बाहर होने के बावजूद भी ICC देगा इतने लाख रुपए


परिस्थितियाँ तय करेंगी

अश्विन के साथ अंतिम निर्णय में परिस्थितियाँ बहुत कुछ तय करेंगी और साथ ही बल्ले से उस क्रम को अतिरिक्त गद्दी प्रदान करेंगी। कई लोग एकादश में ठाकुर की जगह के बारे में बहस कर सकते हैं, लेकिन पिछली बार जब भारत ने आयोजन स्थल पर खेला था तो उन्होंने दो अर्धशतक जड़े थे। आस्ट्रेलिया के अभ्यास सत्र से पहले सहायक कोच डेनियल विटोरी ने कहा कि टीम प्रबंधन ने भारत के संभावित गेंदबाजी आक्रमण को लेकर काफी बात की है। उन्होंने कहा कि हम इस पर बात कर रहे हैं। मुझे लगता है कि जडेजा खेलेगा क्योंकि वह उपयोगी बल्लेबाज भी है। 

प्रमुख खबरें

इस सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटा है अमृतपाल सिंह, जानें यहां पूरी जानकारी

T20 Wordl Cup 2024 के लिए अफगानिस्तान टीम की घोषणा, एक अनकैप्ड खिलाड़ी को मिला मौका

T20 World Cup 2024: ऑस्ट्रेलिया की टीम का ऐलान, मिचेल मार्श होंगे कप्तान, स्टीव स्मिथ बाहर

Delhi School Bomb Threat| स्कूलों में बम की खबर के बाद अब तक Delhi Police के हाथ लगी ये जानकारी