पाक में पानी के प्रवाह को कम करेगा भारत? सिंधु जल के 'दुरुपयोग' को रोकने के लिए मोदी सरकार ने क्या बनाई योजना

By अभिनय आकाश | May 27, 2023

भारत ने सिंधु जल संधि के संबंध में बैठक की है। अधिकारियों की बैठक में बताया गया कि सिंधु बेसिन परियोजनाओं के कामों में भारत ने प्रगति की है। सिंधु जल संधि के तहत भारत के अधिकारों को लागू करने के प्रभारी एक अंतर-मंत्रालयी कार्य समूह ने एक बैठक में देश के नदी जल अधिकारों के उपयोग में सुधार के लिए जम्मू और कश्मीर में कई पनबिजली परियोजनाओं को पूरा करने के महत्व पर जोर दिया। बता दें कि संधि में संशोधन को लेकर भारत द्वारा पाकिस्तान को दिए गए अल्टीमेटम के महीनों बाद यह बैठक हुई और इसमें डिप्टी एनएसए विक्रम मिस्री सहित उच्च पदस्थ अधिकारियों ने भाग लिया।

इसे भी पढ़ें: Imran Khan का गेम ओवर, मरियम नवाज ने पूर्व पीएम को बताया हिंसक घटनाओं का मास्टरमाइंड

सिंधु जल संधि के तहत अपने अधिकारों के इस्तेमाल को सुनिश्चित करने के लिए जम्मू कश्मीर में दूसरी बैठक की गई है। बैठक की अध्यक्षता भारत के उप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार विक्रम मिस्री ने की। उन्होंने राज्य में हाइड्रोन पावर के प्रगति की समीक्षा की है। बैठक में जम्मू कश्मीर विद्युत विकास निगम ने कहा कि भारत ने कई हिस्सों में बढ़त हासिल की है। विभाग ने काम को समय पर पूरा करने पर जोर दिया है। 


प्रमुख खबरें

लखनऊ में आग लगने से कैदी वाहन जलकर राख, कैदी सुरक्षित

इंटरनेट मीडिया की त्रासदी: अमित शाह का फेक वीडियो, आरक्षण और सियासी आंच

Samsung Electronics का जनवरी-मार्च तिमाही में मुनाफा 10 गुना बढ़ा, Galaxy S24 की बिक्री रही प्रमुख वजह

Truth About Covid Vaccine: कोरोना के खिलाफ कभी रहा सबसे धारदार हथियार क्या बना रहा लोगों हार्ट अटैक का शिकार? कोवीशील्ड के कबूलनामे से करोड़ों लोग टेंशन में आए!