जो काम भाजपा ने 15 साल में नहीं किया, उसे हम 15 महीने में करके दिखाएंगे: कमलनाथ

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 10, 2019

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पिछली भाजपा सरकार पर आदिवासी बहुल झाबुआ जिले के विकास की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए बुधवार को कहा कि उनकी सरकार क्षेत्र का तेजी से विकास करेगी। झाबुआ विधानसभा सीट पर 21 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव के लिए काग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया के पक्ष में रोड़ शो करने के बाद कल्याणपुरा गांव में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कमलनाथ ने कहा, जो काम पूर्ववर्ती भाजपा सरकार ने 15 साल में नहीं किया, आप मुझे मौका दीजिए, मैं 15 महीने में करके दिखाऊंगा। पिछले 15 साल से झाबुआ विधानसभा सीट पर भाजपा का कब्जा था और उस दौरान भाजपा नीत सरकार ही मध्य प्रदेश में थी।

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में 31 मिलावटखोरों पर रासुका के तहत कार्रवाई

उन्होंने कहा,  मुझे तो मुख्यमंत्री बने नौ महीने हुए हैं। सड़क बन जाएगी, तालाब बन जाएगा लेकिन मुझे इन नौजवानों के भविष्य की चिंता है। आज का नौजवान मजदूरी करने गुजरात जाता है। ये कैसा मध्य प्रदेश है?  कमलनाथ ने कहा,  हम ऐसे कानून बनाएंगे कि हमारे आदिवासी सुरक्षित रहे। जब हम सोचते हैं तो सबसे कमजोर वर्ग के बारे में सोचते है। जब भारतीय जनता पार्टी सोचती है, तो ये बड़े ठेकेदारों और बड़े व्यापारियों के बारे में सोचती है। कमलनाथ ने कहा,  आदिवासी भाईयों को फिर से साहूकारों की जरूरत न पड़े, इसके लिए उन्होंने एटीएम से दस हजार रुपए तक निकालने के लिए रुपे कार्ड दिया है। निरस्त वनाधिकार पट्टों का व्यापक पैमाने पर पुनरीक्षण किया जा रहा है। आने वाले समय में जितने भी पात्र आदिवासी भाई होंगे, उन्हें वनाधिकार अधिनियम के तहत पट्टे दिए जाएंगे।  

इसे भी पढ़ें: राज्यपाल और सरकार के बीच गतिरोध समाप्त, कमलनाथ सरकार की बड़ी जीत

उन्होंने आरोप लगाया कि लगभग साढ़े तीन लाख पट्टे पिछली सरकार की वजह से निरस्त हो गए थे और अब इन सभी का पुनरीक्षण किया जा रहा है। अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित इस सीट पर पूर्व केन्द्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया (68) एवं भाजपा के भानू भूरिया (36) के बीच कड़ी टक्कर हो सकती है। भाजपा विधायक गुमान सिंह डामोर के त्यागपत्र देने से झाबुआ सीट वर्तमान में खाली है। डामोर इस साल हुए लोकसभा चुनाव में रतलाम-झाबुआ सीट से सांसद बन गये हैं। इसलिए उन्होंने झाबुआ विधानसभा सीट से इस्तीफा दिया है। झाबुआ विधानसभा सीट पर 21 अक्टूबर को उपचुनाव होगा और मतगणना 24 अक्टूबर को होगी।

 

प्रमुख खबरें

Congress के Manifesto पर फिर बरसे CM Yogi, बोले- औरंगजेब वाला जजिया टैक्स लागू करना चाहती है पार्टी

Weekly Tarot Predictions | 6 से 12 मई, 2024 के लिए साप्ताहिक टैरो भविष्यवाणियां, इस सप्ताह सभी राशियों के प्रेम जीवन के बारे में जानें

भारत ने की थी चुनावों को प्रभावित करने की कोशिश... खालिस्तानियों का जिक्र कर कनाडा जांच आयोग ने किया बेबुनियाद दावा

BCCI को लेकर पूर्व पाक क्रिकेटर का बयान, कहा- ICC इवेंट में आने से इनकार करना भारत को पड़ेगा भारी