बीजेपी के साथ सीटों के लिए करनी पड़ रही सौदेबाजी, एकनाथ शिंदे की पार्टी नेताओं के साथ बैठक में क्या हुई चर्चा?

By अभिनय आकाश | Apr 15, 2024

अपनी पार्टी में बढ़ती बेचैनी के बीच मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने भाजपा और राकांपा के साथ लंबित सीट-बंटवारे समझौते के मुद्दे पर एक सप्ताह पहले अपने मंत्रियों और विधायकों के एक समूह के साथ बैठक की। बैठक में माहौल निराशाजनक था। उपस्थित लोगों में से कुछ ने अपनी बात कहने से इनकार नहीं किया क्योंकि उन्होंने इस बात पर नाखुशी व्यक्त की कि किस तरह से पार्टी को सीटों के लिए बड़े भाई भाजपा के साथ सौदेबाजी करनी पड़ी और गठबंधन सहयोगी की सलाह पर पार्टी को अपने मौजूदा सांसदों को छोड़ना पड़ा।

इसे भी पढ़ें: झूठ बोलने की प्रतियोगिता का किया जाना चाहिए आयोजन, संजय राउत बोले- हमारे पास गोल्ड मेडल दिलाने के लिए नरेंद्र मोदी हैं

मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख नेता एकनाथ शिंदे ने तब राहत की सांस ली जब निर्दलीय विधायक प्रकाश अवाडे ने सोमवार को घोषणा की कि वह कोल्हापुर जिले की हातकणंगले सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगे। 2019 के विधानसभा चुनाव में इचलकरंजी सीट से निर्दलीय चुने गए अवाडे महाराष्ट्र में महायुति सरकार का समर्थन कर रहे हैं। शिंदे के समय पर किए गए हस्तक्षेप का फायदा मिला क्योंकि अवाडे, जिन्होंने नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए वोट मांगने के लिए शनिवार को चुनाव मैदान में उतरने का फैसला किया था, ने शिवसेना उम्मीदवार धैर्यशील माने के लिए काम करने की घोषणा की है।

इसे भी पढ़ें: राज ठाकरे के PM Modi को समर्थन देने के विरोध में MNS नेताओं ने पार्टी छोड़ी

कोल्हापुर जिला कलेक्टर के कार्यालय में माने द्वारा नामांकन दाखिल करने के लिए अवाडे शिंदे और अन्य शिवसेना नेताओं के साथ थे। अवाडे द्वारा हातकणंगले से चुनाव लड़ने की एकतरफा घोषणा के बाद शिवसेना चिंतित थी। शिंदे ने शनिवार को अवाडे के साथ मैराथन बैठक की थी लेकिन इसके बावजूद वह अपने फैसले पर अड़े रहे। 

प्रमुख खबरें

Pune Porsche Car Accident: पुणे कार हादसे में शामिल नाबालिग आरोपी की जमानत के बाद, उसके पिता को हिरासत में

Summer Care: गर्मियों में इन लोगों को लू लगने का सबसे ज्यादा होता है खतरा, जानिए कैसे करें अपना बचाव

पिता की पुण्यतिथि पर भावुक हुए Rahul Gandhi, फोटो शेयर कर किया याद

Chhapra Firing: चुनाव के बाद छपरा में फायरिंग में एक की मौत, दो जख्मी, इंटरनेट हुआ बंद