Cannes Film Festival 2023 | कान्स फिल्म फेस्टिवल में क्या होगा ड्रेस कोड, कौन कर सकता है एंट्री और कितने की होगी टिकट, यहां जानें सब कुछ

By रेनू तिवारी | May 10, 2023

कान्स फिल्म फेस्टिवल 2023 ड्रेस कोड कॉकटेल ड्रेस, एलबीडी, डिनर जैकेट, और बहुत कुछ: यह साल का वह समय है जब सेलिब्रिटी रेड कार्पेट पर चलेंगे और अपने सर्वश्रेष्ठ फैशन पैर आगे लाएंगे। खैर, न केवल मशहूर हस्तियां बल्कि पत्रकार और फिल्म समीक्षक भी इस कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं, लेकिन प्रतिष्ठित उत्सव में प्रवेश करने के लिए एक टिकट और एक ड्रेस कोड है।


कान्स फिल्म फेस्टिवल 2023 नजदीक है और 16 मई से 27 मई तक फ्रेंच रिवेरा के एक खूबसूरत तटीय शहर में होने वाला है। मशहूर हस्तियों के अलावा, पत्रकार और फिल्म समीक्षक भी टिकट खरीदकर प्रतिष्ठित कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। ऑनलाइन और उनके प्रवेश के लिए एक बैज जो 5 लाख ($ 6,100) से लेकर लगभग 20 लाख ($ 25,000) तक है। हालाँकि इस बार एक सख्त ड्रेस कोड भी है।  

 

इसे भी पढ़ें: Bollywood Wrap Up| लाठी चार्ज करने निकली उर्फी जावेद, परिणीति और राघव चड्ढा की शादी में नो मीडिया एंट्री


फेस्टिवल या समानांतर वर्गों के लिए मान्यता प्राप्त पत्रकार, फिल्म समीक्षक, या वे लोग जो फिल्म निर्माण प्रक्रिया का हिस्सा हैं, अपने टिकट और बैज प्राप्त करने के लिए कान की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन टिकट कार्यालय का उपयोग कर सकते हैं। जो लोग नि: शुल्क प्रवेश प्राप्त करना चाहते हैं, उनके लिए त्योहार की वेबसाइट ने कहा कि सिनेमा डे ला प्लाज पर हर शाम 9:30 बजे से सभी के लिए ओपन-एयर स्क्रीनिंग प्रदान की जाती है। वेबसाइट के अनुसार, हर रात दो गाला स्क्रीनिंग होती है और एक को अपने बैज और टिकट के साथ 'डिनर जैकेट या शाम की पोशाक पहने लाल कदमों के पैर' पर समय पर और आपके टिकट पर निर्दिष्ट प्रवेश द्वार पर पहुंचना चाहिए।

 

कान यह भी कहते हैं कि अगर किसी के पास पहनने के लिए डिनर जैकेट या शाम की पोशाक नहीं है, तो वह कॉकटेल पोशाक, एक गहरा पतलून सूट, काले पतलून के साथ एक आकर्षक शीर्ष, एक छोटी काली पोशाक, एक काला या मध्यरात्रि नीला चुन सकता है। वेबसाइट पर दिए  निर्देश ने कहा गया है कि "इसकी अनुपस्थिति में, आप एक कॉकटेल पोशाक, एक डार्क ट्राउजर सूट, काली पतलून के साथ एक आकर्षक टॉप, एक छोटी काली पोशाक, एक धनुष टाई के साथ एक काला या आधी रात का नीला सूट पहन सकते हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: Fatima Sana Shaikh के साथ रिलेशनशिप में थे Kartik Aaryan! सालों बाद सामने आयी सच्चाई, ये थी ब्रेकअप की वजह

 

कान्स 2023 में भारतीय सेलेब्स

इस साल, बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा कान्स फिल्म फेस्टिवल 2023 में अपनी शुरुआत करेंगी। वर्षों से, दीपिका पादुकोण, प्रियंका चोपड़ा, मल्लिका शेरावत, अदिति राव हैदरी और अन्य सहित कई भारतीय हस्तियों ने प्रतिष्ठित समारोह में भाग लिया।

 

कान्स फिल्म फेस्टिवल 2023 में भारतीय फिल्में

इस साल कान्स फिल्म फेस्टिवल में अनुराग कश्यप की केनेडी, आगरा, फायरब्रांड और रिस्टोर की गई मणिपुरी फिल्म ईशानौ की स्क्रीनिंग की जाएगी।

प्रमुख खबरें

हरियाणा में बस में आग लगने से लोगों की मौत होने का समाचार अत्यंत दुखद : Droupadi Murmu

महिला पर अत्याचार का किसी को नहीं अधिकार, स्वाति मालीवाल से मारपीट के मामले में भड़के कांग्रेस नेता ने कर दी ये मांग

जिद्दी से जिद्दी पेट की चर्बी होगी दूर, बस पिएं जामुन और दालचीनी की ड्रिंक, नोट करें रेसिपी

Shivling Puja: भगवान शिव और मां पार्वती के अलावा शिवलिंग पर विराजते हैं ये देवी-देवता, आप भी लें आशीर्वाद