फारूक अब्दुल्ला की नसीहत, बोले- अफगानिस्तान में है तालिबान का राज फिर संबंध रखने में क्या हर्ज है ?

By अनुराग गुप्ता | Sep 25, 2021

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने तालिबान को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में अब तालिबान की सत्ता है और अफगानिस्तान में पिछले शासन के दौरान भारत ने विभिन्न परियोजनाओं पर अरबों खर्च किए हैं। ऐसे में हमे मौजूद शासन से बात करनी चाहिए। 

इसे भी पढ़ें: ममता बनर्जी ने भाजपा को बताया जुमला पार्टी, बोलीं- हम भारत को बांटने नहीं देंगे 

अफगानिस्तान के हालात हुए बदतर

दरअसल, 15 अगस्त के दिन काबुल में तालिबान की एंट्री के साथ ही अमेरिकी समर्थित अशरफ गनी सरकार गिर गई और फिर वहां पर तालिबान ने सरकार गठन का ऐलान किया। हालांकि तालिबान की एंट्री के साथ ही अफगानिस्तान के हालात बदतर हो गए और लोग अपना मुल्क छोड़ने के लिए विवश हो गए।

इसी बीच नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला का बयान सामने आया। जिन्होंने तालिबान के साथ बातचीत करने की नसीहत दी। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि अफगानिस्तान में तालिबान का राज है। वहां पिछले शासन के दौरान भारत ने विभिन्न परियोजनाओं पर अरबों खर्च किए। हमें मौजूदा अफगान शासन से बात करनी चाहिए। जब हमने देश में इतना निवेश किया है तो उनसे संबंध रखने में क्या हर्ज है ?

इसे भी पढ़ें: बड़े पैमाने पर मानवीय संकट का सामना कर रहा अफगानिस्तान, इसका प्रभाव हम जैसे पड़ोसी देशों पर होगा: PM मोदी

वहीं, इससे पहले तालिबान को लेकर फारुक अब्दुल्ला ने कहा था कि देखिए , अफगानिस्तान एक अलग प्रकार का देश है और जो वहां सत्ता में आए हैं उन्हें देश चलाने की जिम्मेदारी लेनी पड़ेगी। मुझे उम्मीद है कि वे सभी के साथ न्याय करेंगे और इस्लाम की शिक्षा और मानवाधिकारों का ध्यान रखते हुए अच्छी सरकार चलाएंगे। 

प्रमुख खबरें

Travel Tips: हनीमून का बना रहे हैं प्लान तो भूलकर भी न जाएं ये जगह, धूप और पसीने से खराब हो जाएगी हालत

Pakistan : सुरक्षाबलों ने तहरीक-ए-तालिबान के दो आतंकवादियों को मार गिराया

मतदान प्रतिशत बढ़ने पर Mamata ने जताई चिंता, EVM की प्रामाणिकता पर सवाल उठाए

Odisha के मुख्यमंत्री पटनायक ने चुनावी हलफनामे में 71 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की