Whatsapp ला रहा नया फीचर, ग्रुप एडमिन करेगा तय कौन करेगा मैसेज या कौन नहीं

By अर्चित गुप्ता | Jul 06, 2018

दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाली मैसेजिंग एप व्हाट्सएप में एक और नया फीचर आने वाला है। आने वाले समय में व्हाट्सएप का ग्रुप एडमिन तय करेगा कि ग्रुप में कौन मैसेज करेगा और कौन नहीं। इस फीचर के आते ही अनवानटेड मैसेज को रोका जा सकेगा।

 

इस फीचर से ग्रुप एडमिन को किसी भी ग्रुप मेंबर को मैसेज भेजने से रोकने का अधिकार मिलेगा। फिलहाल अभी इस फीचर को व्हाट्सएप बीटा वर्जन पर टेस्ट कर रहा है। इस फीचर की टेस्टिंग पूरी होते ही यह फीचर सभी के लिए जारी किया जाएगा। व्हाट्सएप के नए अपडेट के बाद व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन के पास सेटिंग्स बदलने का अधिकार होगा। इस नए फीचर को लेकर व्हाट्सएप का कहना है कि इस फीचर से लोगों को बड़ा फायदा होगा। इस फीचर के आने के बाद लोगों को फालतू मैसेज से छुटकारा मिल जाएगा।

 

आपको बता दें कि व्हाट्सएप के लिए ग्रुप एडमिन कंट्रोल सबसे पहले मई में जारी किया गया था। सबसे पहले ग्रुप एडमिन को ग्रुप डिसक्रिप्शन और आइकन को बदलने का अधिकार दिया गया था। बता दें कि व्हाट्सएप कई सालों से अपने पेमेंट फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। व्हाट्सएप ने कहा है कि पेमेंट फीचर के लिए वह 24 घंटे कस्टमर सेवा देगा।

 

-अर्चित गुप्ता

प्रमुख खबरें

कांग्रेस, लेफ्ट और टीएमसी सारे उद्योगों को किया बर्बाद, इंडस्ट्री के मामले में बंगाल के स्वर्णिम काल की पीएम मोदी ने दिलाई याद

Modis Special Ops! अमेरिका, कनाडा, पाकिस्तान के बाद ऑस्ट्रेलिया में भी भारत ने चला दिया खुफिया ऑपरेशन? Five Eyes हैरान

Shriram Properties ने बेंगलुरु में चार एकड़ जमीन खरीदी, राजस्व लक्ष्य 250 करोड़ रुपये

Fruit Juice को करें स्किप, Summer Diet में शामिल करें साबुत फल, Expert ने बताए इसके फायदे