भारतीय दूतावास पर हमला और जब जयशंकर से PM मोदी ने आधी रात में पूछा, जागे हो?

By अभिनय आकाश | Sep 24, 2022

भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने विदेशी सरजमीं पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। न्यूयॉर्क में पीएम मोदी की बुक 'मोदी @ 20: ड्रीम्स मीट डिलीवरी' पर चर्चा के दौरान विदेश मंत्री ने पीएम मोदी के काम करने के तरीके को लेकर कुछ राज खोले। इस दौरान एस जयशंकर ने प्रधानमंत्री मोदी के साथ काम करने के अनुभव को साझा किया है। एस जयशंकर ने पीएम मोदी की नेतृत्व क्षमता को भी सराहा है। जयशंकर ने कहा कि बड़े फैसलों के नतीजों को संभालना भी उनका खास गुण है। 

इसे भी पढ़ें: मंडी की वर्चुअल रैली में बोले पीएम मोदी, आजादी के आंदोलन में हिमाचल की अहम भूमिका

एस जयशंकर ने 2016 में अफगानिस्तान से भारतीयों को निकाले जाने की घटना पर यादें साझा कीं। इस दौरान जयशंकर ने बताया की पीएम मोदी ने उन्हें आधी रात को एक बार फोन किया था। मजार-ए-शरीफ में भारतीय कॉन्सुलेट पर हमला हुआ था। जैसे ही नई दिल्ली तक सूचना पहुंची, हम लोग हरकत में आ गए। हर तरह से कोशिश की जा रही थी कि किस तरह मदद पहुंचाई जाए और वहां हमारे लोग सुरक्षित रहें। ये सब करते-करते आधी रात हो गई थी। 12:30 बजे से अधिक का समय हो गया था। 

इसे भी पढ़ें: मनमोहन के कार्यकाल में ठहर गया था भारत, मोदी के कार्यकाल में दौड़ रहा है देशः नारायण मूर्ति

जयशंकर ने बताया कि आधी रात बीत चुकी थी। मेरे पास प्रधानमंत्री मोदी का फोन आया। उनका पहला सवाल था जागे हो? अच्छा टीवी देख रहे हो, तो क्या हो रहा है वहां? जयशंकर ने कहा कि मैंने पीएम को बताया की भारतीयों को मदद रास्ते में है। इसमें कुछ घंटे और लगेंगे। मैं कार्यलय में फोन कर दूंगा।  जिसके जवाब में पीएम मोदी ने कहा कि जब वे पहुंच जाए, तो मुझे कॉल करना। जयशंकर ने कहा कि उनका ये गुण, दूसरों से मोदी को अलग करता है।  

प्रमुख खबरें

केकेआर के सुपरमैन हैं सुनील नारायण , फैशनपरस्त हैं रसेल : शाहरूख

LokSabha Elections: 7 राज्यों में 25 रैलियां, हिंदुत्व की धार, योगी का धुंआधार प्रचार

अगर असली शिवसेना अध्यक्ष हो तो...उद्धव ठाकरे को अमित शाह ने महाराष्ट्र में आकर दिया चैलेंज

Prajatantra: राहुल को रायबरेली से उतारने के पीछे क्या है कांग्रेस की रणनीति, Modi ने क्यों कहा- भागो मत