मंडी की वर्चुअल रैली में बोले पीएम मोदी, आजादी के आंदोलन में हिमाचल की अहम भूमिका

PM Modi
ANI
अभिनय आकाश । Sep 24, 2022 12:57PM
पीएम मोदी ने कहा कि देश में दवाओं के रॉ-मैटेरियल में आत्मनिर्भरता के लिए आज जो काम चल रहा है, उसके लिए तीन राज्यों को चुना गया है। जिसमें से एक है अपना हिमाचल प्रदेश। जहां बल्क ड्रग्स पार्क बनाया जा रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज युवा विजय संकल्प रैली को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में तय कार्यक्रम के तहत मुझे अब तक मंडी पहुंच जाना था, लेकिन मौसम खराब होने की वजह से ऐसा संभव नहीं हो पा रहा है। मैं सबसे पहले क्षमा प्रार्थी हूं, दिल्ली से ही आप सभी से संवाद कर रहा हूं। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि दशकों तक हमारे देश में सरकारें अस्थिर रहीं, किसी को बहुमत नहीं था। सरकार कितने दिन चलेगी, चलेगी भी या नहीं चलेगी यह सिर्फ भारत के मतदाताओं के मन में ही नहीं दुनिया के मन में भी आशंका होती थी और इस कारण से कोई भारत की किसी बात पर विश्वास करने से पहले 50 बार सोचता था। हिमाचल की युवा शक्ति ने हमेशा अलग-अलग मोर्चों पर देश को गौरवान्वित होने का अवसर दिया है। आज़ादी के तुरंत बाद जम्मू-कश्मीर पर हुए हमले से लेकर कारगिल युद्ध तक हिमाचल के जांबाजों ने सर्वोच्च बलिदान देकर मां भारती का सर ऊंचा रखा है। 

इसे भी पढ़ें: मनमोहन के कार्यकाल में ठहर गया था भारत, मोदी के कार्यकाल में दौड़ रहा है देशः नारायण मूर्ति

पीएम मोदी ने कहा कि देश में दवाओं के रॉ-मैटेरियल में आत्मनिर्भरता के लिए आज जो काम चल रहा है, उसके लिए तीन राज्यों को चुना गया है। जिसमें से एक है अपना हिमाचल प्रदेश। जहां बल्क ड्रग्स पार्क बनाया जा रहा है। देश के चार राज्यों में मेडिकल डिवाइस पार्क बनाए जा रहे हैं, उसमें भी हिमाचल एक राज्य है। हिमाचल के लोग, हिमाचल के युवा भी, भाजपा सरकार की वापसी का मन बना चुके हैं। हिमाचल के युवा जानते हैं कि साफ नीयत के साथ, ईमानदार नीयत के साथ हिमाचल का विकास कोई कर सकता है, तो वो भाजपा ही है। ऐसा इसलिए है, क्योंकि भाजपा देश के युवाओं पर हिमाचल के युवाओं पर सबसे अधिक भरोसा करती है। अब देश की युवा शक्ति मिलकर आजादी के अमृत काल में भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प पूरा करेगी। 

अन्य न्यूज़