Ashwini Vaishnaw: जब राजनाथ सिंह ने कहा था, यह यूपीए नहीं, एनडीए की सरकार है, यहां मंत्री का इस्तीफा नहीं होता

By अंकित सिंह | Jun 05, 2023

ओडिशा के बालासोर में भीषण ट्रेन हादसे में 275 लोगों की मौत हो गई जबकि 1000 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। राहत और बचाव कार्य लगभग पूरा हो चुका है। हालांकि, इस हादसे को लेकर राजनीति हुई जबरदस्त तरीके से जारी है। विपक्ष रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के इस्तीफे की मांग कर रहा है। विपक्ष का साफ तौर पर कहना है कि नैतिकता के आधार पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को इस्तीफा दे देना चाहिए। हालांकि, कई लोग अश्विनी वैष्णव का बचाव करते भी नजर आ रहे हैं। इन सबके बीच राजनाथ सिंह का एक बयान चर्चा में है।

 

इसे भी पढ़ें: कटक और भुवनेश्वर का दौरा करेंगी ममता बनर्जी, कहा- ये सच्चाई को दबाने का समय नहीं


राजनाथ सिंह ने क्या कहा था

बात 2015 की है जब राजनाथ सिंह मोदी सरकार पार्ट वन में गृह मंत्री थे। इस दौरान सुषमा स्वराज और ललित मोदी को लेकर एक जबरदस्त हंगामा हुआ था। इसको लेकर संसद में कामकाज नहीं हो पा रही थी। विपक्षी दल लगातार सुषमा स्वराज से इस्तीफे की मांग कर रही थी। लेकिन तब राजनाथ सिंह ने सामने आकर साफ तौर पर कहा था कि इस्तीफे का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता। उन्होंने यह भी कहा था कि यह एनडीए की सरकार है, यूपीए नहीं। यहां कोई मंत्री इस्तीफा नहीं देता है। सुषमा स्वराज पर भगोड़े ललित मोदी की मदद करने का आरोप लगाया जा रहा था। बाद में सुषमा स्वराज ने पूरे मामले को लेकर संसद में बयान दिया। इसके बाद यह मामला शांत हुआ था। 

 

इसे भी पढ़ें: ओडिशा ट्रेन दुर्घटना पीड़ितों की मदद के लिए आगे आये YouTuber Carryminati, अपने फॉलोअर्स से की योगदान करने की अपील


इस्तीफे की मांग 

कांग्रेस ने ओडिशा रेल हादसे को लेकर रविवार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के इस्तीफे की मांग की और आरोप लगाया कि उनका ‘‘प्रचार पाने का हथकंडा’’ भारतीय रेलवे की ‘‘गंभीर कमियों, आपराधिक लापरवाही और सुरक्षा की पूर्ण उपेक्षा’’ पर भारी पड़ गया। विपक्षी दल ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ने भारतीय रेलवे और लोगों के बीच जो ‘‘अव्यवस्था’’ पैदा की है, उसकी उन्हें जिम्मेदारी लेनी चाहिए। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता शरद पवार ने भी नैतिकता के आधार पर अश्विनी वैष्णव से इस्तीफे की मांग की थी। तृणमूल कांग्रेस भी लगातार अश्विनी भाषाओं के इस्तीफे की मांग कर रही है।

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला