जब आपकी फिल्म 100 करोड़ कमाती है तब आप सुपरस्टार बनते हो: नवाजुद्दीन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 04, 2019

मुंबई। अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ‘ठाकरे’ फिल्म के हिट होने से खासे उत्साहित हैं लेकिन उनका मानना है कि अदाकार को तभी एक अच्छा अभिनेता माना जाता है जब उसकी फिल्म 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई करे। सिद्दीकी ने लीक से हटकर फिल्मों में शानदार अभिनय कर अपनी अलग जगह बनाई है। उनका कहना है कि वह इस बात को तरजीह नहीं देते हैं कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कैसा कर रही है।

उन्होंने पीटीआई- दिए साक्षात्कार में कहा, ‘‘ मैं बॉक्स ऑफिस की परवाह नहीं करता हूं। अगर मुझे बॉक्स ऑफिस की फिक्र होती तो मैं अपने करियर में ऐसी गाने और डांस वाली फिल्में करता जो हिट होतीं। मगर आज ऐसा माना जा रहा है कि अगर आपकी फिल्म 100 करोड़ रुपये की कमाई करे तो ही आपको अच्छा अभिनेता माना जाएगा।’’सिद्दीकी ने कहा, ‘‘ चूंकी ऐसा माना जाता है कि जब आप हिट फिल्में देते हैं तो ही आप अच्छे अभिनेता हैं। तो मैं सोचता हूं कि मुझे ऐसी फिल्में करनी चाहिए जिसमें हास्य के ‘तड़के’ के साथ ठोस विषयवस्तु भी हो। मुझे जिन फिल्मों में यकीन हैं वो कर सकता हूं और कभी-कभार इस तरह का सिनेमा भी कर सकता हूं।’’

अभिनेता ने कहा कि उनकी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कैसा प्रदर्शन कर रही है इस बात का असर अन्य फिल्मों के चयन पर नहीं पड़ता है। इसलिए जब ‘ठाकरे’ जैसी फिल्म हिट होती है तो वह उत्साहित होते हैं। कुछ लोगों ने इस फिल्म को ‘प्रोपोगेंडा’ करार दिया है, लेकिन अभिनेता ने कहा कि वह इस तर्क को समझ नहीं पा रहे हैं। सिद्दीकी ने कहा, ‘‘ हमने ‘प्रोपोगेंडा’ के तौर पर क्या किया है? हम सालों से ऐसी फिल्में बना रहे हैं जो एक नायक पर केंद्रित होती हैं जिसकी कोई कमज़ोरी नहीं दिखाई जाती। क्या ये प्रोपोगेंडा नहीं है?’’।

प्रमुख खबरें

पुलवामा हमले के वक्त Modi फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त थे : Farooq Abdullah

South China Sea में परिचालन संबंधी तैनाती के लिए भारतीय नौसेना के तीन पोत Singapore पहुंचे

China के राष्ट्रपति ने वरिष्ठ राजनयिक Xu Feihong को भारत में अपना नया राजदूत नियुक्त किया

Sikh अलगाववादी नेता की हत्या की कथित साजिश में भारत की जांच के नतीजों का इंतजार : America