कांग्रेस जब-जब सत्ता में आती है, शासन उल्टी दिशा में चलने लगता है: मोदी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 03, 2019

जमुई/गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि जब-जब देश की सबसे पुरानी पार्टी और उसके सहयोगी सत्ता में आते हैं, तब-तब शासन उल्टी दिशा में चलने लगता है। जमुई लोकसभा सीट से लोजपा उम्मीदवार चिराग पासवान के पक्ष में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने आरोप लगाया कि बाबासाहेब भीमराव आंबेडकर की कांग्रेस की तरह किसी अन्य दल ने अनदेखी नहीं की।  उन्होंने यह भी दावा किया कि उनके प्रतिद्वंद्वी यह झूठ फैला रहे हैं कि यदि भाजपा फिर से सत्ता में आई तो पिछड़े वर्गों का आरक्षण खत्म कर देगी। मोदी ने कहा, ‘‘जब कांग्रेस और इसके सहयोगी सत्ता में होते हैं तो शासन उल्टी दिशा में चलने लगता है। कांग्रेस जब सत्ता में होती है तो आतंकवाद, महंगाई, हिंसा, भ्रष्टाचार, कालाधन बढ़ जाता है जबकि देश की समृद्धि, इसकी विश्वसनीयता, सशस्त्र बलों का मनोबल और ईमानदारी के प्रति आदर घट जाता है।’’ उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि उसने भारतीय संविधान के निर्माण में अहम भूमिका निभाने वाले आंबेडकर को ‘‘हराने’’ के लिए सारे जतन किए थे।

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘कांग्रेस ने बाबासाहेब को हराने के लिए हरसंभव प्रयास किया। उसने लोगों के दिमाग से उनकी यादें खत्म करने की साजिश की। ‘परिवार’ को अपने सदस्यों को भारत रत्न से सम्मानित करना याद रहा, लेकिन वह आंबेडकर को भूल गया।’’ उन्होंने कहा कि भाजपा के प्रयासों के कारण ही आंबेडकर को उनके निधन के कई साल बाद देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान मिल सका। मोदी ने आरोप लगाया कि उनके विरोधी सत्ता में भाजपा की वापसी पर सरकारी नौकरियों और शैक्षणिक संस्थानों में आरक्षण खत्म कर दिए जाने की ‘‘अफवाह’’ फैला रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘पिछड़े वर्गों के आरक्षण को कोई छू भी नहीं सकता।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमने अनारक्षित श्रेणी के आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों के लिए 10 फीसदी कोटे का प्रावधान किया...समाज में कोई संकट पैदा किए बगैर हमने ऐसा किया।’’ गया में भाजपा की सहयोगी पार्टी जदयू के उम्मीदवार विजय कुमार मांझी के पक्ष में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने अपने विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा, देश और दुनिया में दो तरह के लोग हैं जिनको चौकीदार से परेशानी है। इन दो लोगों में एक महान मिलावटी और उनके पैरोकार तथा दूसरे आतंकवादी एवं उनके मददगार। यही लोग चौकीदार से परेशान हैं।

इसे भी पढ़ें: मोदी ने अभिनय में दिलीप कुमार, शाहरूख खान जैसे अभिनेताओं को पीछे छोड़ा: फारूक अब्दुल्ला

 

मोदी ने 7 जुलाई 2013 को भगवान बुद्ध की ज्ञान स्थली बोधगया में हुए सिलसिलेवार धमाकों का जिक्र करते हुए कहा कि 2014 से पहले देश के विभिन्न शहरों में आए दिन बम धमाके कर निर्दोष लोगों को मार दिया जाता था। हिज्बुल मुजाहिद्दीन सहित अन्य आतंकी संगठन डर का माहौल बनाने में जुटे हुए थे। उन्होंने कहा कि मई 2014 के बाद ऐसा क्या हुआ जिसके कारण इन आतंकी संगठनों के साथ स्लीपर सेल पस्त पर गए जबकि पुलिस और निगरानी एजेंसियां तो वही थे, जो आज हैं।  मोदी ने कहा कि इन तमाशों को मोदी ने नहीं किया बल्कि आपके एक वोट ने किया और आपका वोट हिंदुस्तान की कितनी सेवा करता है, यह केंद्र की राजग सरकार के शासनकाल में देश ने देखा है। उन्होंने कहा कि कुछ बदला तो रीत, रिती, नीति एवं नीयत बदली है दिल्ली में चौकीदार की सरकार बनी। यही बदलाव आया है और परिणाम आपके सामने है। मोदी ने कहा कि हमारी सुरक्षा एजेंसियों में पहले भी कोई कमी नहीं थी। कमी थी राजनीतिक आजादी की। जान दांव पर लगाकर हमारे सुरक्षाकर्मी आतंकियों और स्लीप सेल को पकड़ते थे और ये महामिलावटी सिर्फ तुष्टिकरण और वोट के लिए ऐसे खतरनाक लोगों को छोड देते थे । इसी सोच और नीति ने आतंकी जडों को भारत में मजबूत किया और हजारों निर्दोष लोग इस राजनीति की भेंट चढ गए। उन्होंने आरोप लगाया कि जांच सही से न हो, इसके लिए हिंदू आतंकवाद का हौवा खडा किया गया।

 

इसे भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी का चुनावी भाषण सरपंच के स्तर से भी नीचे’: केसीआर 

 

गौरतलब है कि कांग्रेस और उसके थिंक टैंक देश में आतंक के लिए हिंदू आतंकवाद को जिम्मेदार ठहरा चुके हैं। मोदी ने कहा कि समझौता एक्सप्रेस ट्रेन के मामले में उन्होंने यही किया और पाकिस्तान की क्या भूमिका थी, उस पर जांच को ले ही नहीं गए। उन्होंने कहा कि आज जब चौकीदार पूरी क्षमता के साथ आतंकवाद को कुचलने में जुटा है तब ये चौकदार को ही गाली दे रहे हैं। मोदी ने कहा कि आप सभी को बहुत सावधान होना है। सिर्फ सत्ता के लिए जो आतंकवादियों की जात और पंथ को ढूंढ सकते हैं वे कभी आतंकवाद और नक्सलवाद से लड़ाई नहीं लड़ सकते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि नक्सलियों को वैचारिक और लाजिस्टिक समर्थन देने वाले भी यही बिरादरी और यही लोग हैं। मोदी ने कहा कि ये लोग नौजवानों को भटकाने में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि देश में खून खराबे को बढावा देने की इस मानसिकता को कुचलने के लिए यह चौकीदार पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। मोदी ने आरोप लगाया कि महामिलावटी को चौकीदार से, सफाई वाले से यानि काम करने वाले हर किसी से नफरत है। काम करके किसी के आगे बढ जाने से इनको बहुत समस्या है। यही कारण है कि चौकीदार को तरह तरह की गालियां दी जा रही हैं। कुंभ के दौरान साफ सफाई रखने वालों का पांव धोकर उनका आभार व्यक्त करने की चर्चा करते हुए मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के नेताओं ने यहां तक कह दिया कि मोदी चौकीदार वोकीदार कुछ नहीं है, ये तो केवल शौचालय का चौकीदार है। मोदी ने केंद्र की राजग सरकार में देश सहित बिहार में हुए कार्यों की चर्चा करते हुए कहा कि चाहे विकास से जुडे काम हों या देश के समक्ष चुनौतियां उसके लिए मजबूत सरकार की जरूरत पडती है। आतंक, गरीबी, भेदभाव और भ्रष्टाचार से नेक नीयत वाली एक मजबूत सरकार ही निपट सकती है । मुझे पूरा विश्वास है कि आप सभी पिछली बार का रिकार्ड तोडते हुए बिहार की हर सीट को राजग के खाते में डालेंगे।

 

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा