PHOTOS: कौन हैं पंगा क्वीन के को-स्टार? जानिये जस्सी गिल के कुछ अनसुने किस्से...

By रेनू तिवारी | Jan 23, 2020

 पंजाबी के गबरू एक्टर और सिंगर जस्सी गिल किसी पहचान के मौहताज नहीं हैं। उनके गाने आते ही लोगों की जुबां पर चढ़ जाते हैं... फिर चाहें ओडियंस पंजाब की हो या फिर दिल्ली की। पंजाबी गानों  को उतना ही पंसद किया जाता है जितना की हिन्दी गानों को। फिलहाल जस्सी गिल कंगना रनौत के साथ फिल्म पंगा में नजर आने वाले हैं। फिल्म पंगा 24 जनवरी को सिनेमाघर में रिलीज हो रही हैं। इससे पहले भी जस्सी गिल बॉलीवुड फिल्म 'हैप्पी फिर भाग जाएगी' में बतौर लीड एक्टर नजर आये थे। फिल्म में जस्सी गिल के काम को काफी तारीफे मिली थी। अब जस्सी दमदार एक्ट्रेस कंगना रनौट के साथ स्क्रिन शेयर करने जा रहे हैं।

जस्सी गिल का असली नाम जसदीप सिंह गिल है। जो पंजाब के रहने वाले हैं। पंजाब के खन्ना नगर में जन्में जस्सी ने करियर की शुरूआत भी पंजाबी की सिनेमा इंडस्ट्री से ही की थी। 

 

जस्सी गिल एक सिंगर भी है और एक्टर भी। संगीत में जस्सी गिल में अपने करियर की शुरूआत 2011 में आये एलबम वीडियो बैचमेट के साथ की थी। लोगों ने जस्सी की आवाज को काफी पसंद किया था। उसके बाद उनका दूसरा सुपरहिट गाना आया 'चुरियान' इस गाने को भी दर्शकों ने खूब पसंद किया। 

 

बैचमेट और चुरियान के हिट होने के बाद जस्सी गिल के करियर ने रफ्तार पकड़ ली और वह एक के बाद एक हिट एल्बम देने लग गये।

 

जस्सी के 'बापू जमीदार' पंजाबी गाने ने जबरदस्त तहलका बचाया और पंजाबीं गानों से सबसे ज्यादा पॉपुलर सॉन्ग बन गया। 

 

जस्सी की आवाज में लोगों का रोमांटिक गाने बहुत पसंद आते हैं। 

 

आवाज का जादू बिखेरने के बाद जस्सी गिल बतौर एक्टर इंडस्ट्री में उतरें। जस्सी ने एक्टिंग की शुरुआत पंजाबी फिल्म मिस्टर और मिसिज 420 से की। फिल्म में जस्सी की एक्टिंग को काफी पसंद किया था।

 

पहली फिल्म के सफल होने के बाद जस्सी गिल कई फिल्मों में नजर आये। उसकी सबसे पॉपुलर फिल्म रही दिल-विल प्यार-व्यार, सरगी, दिलदरियां।

 

आप एक जस्सी गिल कंगना की पंगा में क्या कमाल करते हैं ये देखना दिलचस्प होगा।

 

प्रमुख खबरें

Allahabad उच्च न्यायालय ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह को दी जमानत

Odisha में भीषण गर्मी का प्रकोप, Bhubaneswar में तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस पहुंचा

Congress ने आचार संहिता के उल्लंघन पर Anurag Thakur के खिलाफ निर्वाचन आयोग से की शिकायत

हम जीवित हैं क्योंकि Modi ने हमारे लिए कोविड-19 के टीके की उपलब्धता सुनिश्चित की : Fadnavis