LS Polls 2024: मैं माफी मांगता हूं…भरे मंच से महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे ने क्यों कही ऐसी बात?

By अभिनय आकाश | May 02, 2024

शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने दावा किया है कि नरेंद्र मोदी सरकार ने महाराष्ट्र को धोखा दिया है और उन्होंने पहले के चुनावों में प्रधानमंत्री के लिए वोट मांगने के लिए लोगों से माफी मांगी। उद्धव ठाकरे और उनके महा विकास अघाड़ी सहयोगी और राकांपा (सपा) प्रमुख शरद पवार ने हातकणंगले निर्वाचन क्षेत्र से शिवसेना (यूबीटी) के उम्मीदवार सत्यजीत पाटिल के समर्थन में पश्चिमी महाराष्ट्र के कोल्हापुर जिले के इचलकरंजी में एक रैली में बात की।

इसे भी पढ़ें: 'नया भारत डोजियर नहीं भेजता, बल्कि उनके घर में घुसकर आंतकियों को डोज देता है', गुजरात में गरजे PM मोदी

उन परिस्थितियों के बारे में बात करते हुए जिनमें 2019 में उनकी सरकार गिर गई, श्री ठाकरे ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला इस पर नहीं दिया कि असली शिवसेना किसकी है, बल्कि चुनाव आयोग और मध्यस्थ (महाराष्ट्र अध्यक्ष राहुल नारवेकर) जो काम कर रहे थे उनके (भाजपा के) सेवकों ने अपना फैसला सुनाया। उद्धव ने कहा कि अब जब पीएम मोदी हमें नकली शिवसेना कहते हैं, तो वह अदालत पर दबाव डाल रहे हैं। शरद पवार ने कहा कि पीएम मोदी महाराष्ट्र दौरे के दौरान राज्य के लिए अपनी योजनाओं के बारे में बोलने के बजाय केवल उनकी (पवार) और उद्धव ठाकरे की आलोचना करते हैं।

इसे भी पढ़ें: Pune Lok Sabha Seat पर Murlidhar Mohol Vs Ravindra Dhangekar की लड़ाई में कौन मारेगा बाजी?

जून 2022 में अपनी सरकार गंवाने का जिक्र करते हुए ठाकरे ने कहा कि जब कोई भी भाजपा से हाथ मिलाने को तैयार नहीं था, तब शिवसेना ने उसके साथ गठबंधन किया। हालाँकि, भगवा पार्टी ने एक ऐसे व्यक्ति की सरकार को गिरा दिया, जिसके परिवार ने उसे सब कुछ दिया था> सेना (यूबीटी) प्रमुख ने कहा कि मैं (अतीत में) नरेंद्र मोदी के लिए वोट मांगने के लिए माफी मांगता हूं क्योंकि उनकी सरकार ने महाराष्ट्र को धोखा दिया है।

प्रमुख खबरें

World Hypertension Day 2024: हर साल 17 मई को मनाया जाता है वर्ल्ड हाइपरटेंशन डे, जानिए महत्व

PoK में झड़पों के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने स्थानीय मुद्दों के हल के लिए समिति गठित की

कांग्रेस ‘परिवारवाद मोह’ में फंस गई है: नायब सिंह सैनी

Madhya Pradesh : नशे के आदी व्यक्ति ने पिता की हत्या की, मां को जख्मी किया