BBC Documentary Row: 1984 पर कोई डॉक्यूमेंट्री देखने को क्यों नहीं मिली, बीबीसी डॉक्यूमेंट्री की टाइमिंग को जयशंकर ने न्यूयॉर्क व लंदन के चुनाव से क्यों जोड़ा?

By अभिनय आकाश | Feb 21, 2023

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री की तीखी आलोचना की है। उन्होंने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि किसी दूसरे माध्यम का इस्तेमाल कर राजनीति की जा रही है। आप किसी के मान सम्मान को धक्का पहुंचाने का काम कर रहे हैं और कहते हैं कि ये सत्य के लिए केवल एक खोज है, जिसे हमने 20 साल बाद इस समय पर लाने का फैसला किया है। 

इसे भी पढ़ें: BBC Income Tax Survey: आय से अधिक मुनाफा, फॉरेन फंडिंग पर नहीं चुकाया गया कर, IT विभाग का बीबीसी के खिलाफ बड़ा आरोप

न्यूयॉर्क और लंदन में शुरू हुआ चुनाव का समय 

बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर विदेश मंत्री डॉ एस. जयशंकर ने कहा कि आपको क्या लगता है कि ये (बीबीसी डॉक्यूमेंट्री) अचानक आया है। मैं ये बताना चाहता हूं कि चुनाव का समय भारत और दिल्ली में शुरू हुआ हो या नहीं, लेकिन न्यूयॉर्क और लंदन में जरूर शुरू हो गया है। समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि किसी दूसरे माध्यम का इस्तेमाल कर राजनीति की जा रही है। आप किसी के मान सम्मान को धक्का पहुँचाने का काम कर रहे हैं  और कहते हैं कि ये सत्य के लिए केवल एक खोज है जिसे हमने 20 साल बाद इस समय पर लाने का फैसला किया है।

इसे भी पढ़ें: CPI(ML) के महासचिव Dipankar ने बीबीसी परिसरों पर आयकर विभाग की कार्रवाई की आलोचना की

1984 पर क्यों नहीं आई डॉक्यूमेंट्री 

एस जयशंकर ने कहा कि वे खुद को बचाने के लिए कहते हैं कि हम एक एनजीओ, मीडिया संगठन आदि हैं, लेकिन वे राजनीति कर रहे हैं। कई बार भारत में चल रही राजनीति यहां की नहीं बल्कि बाहर से आई होती है। विचार और एजेंडा बाहर से आए होते हैं। आप डॉक्यूमेंट्री ही बनाना चाहते हैं तो दिल्ली में 1984 में बहुत कुछ हुआ था। हमें उस विषय पर कोई डॉक्यूमेंट्री देखने को क्यों नहीं मिली?

प्रमुख खबरें

Jammu-Kashmir में आतंकवादियों ने पर्यटक शिविर पर गोलीबारी की, दंपती घायल

Manipur: इम्फाल पश्चिम जिले में अज्ञात हमलावरों ने एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या की

MP: वकील के उपस्थित नहीं होने पर उच्च न्यायालय ने बीमा कंपनी पर 25 हजार रु का जुर्माना लगाया

किशोरी से छेड़छाड़ के आरोप में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता को हिरासत में लिया गया