साहा के प्रतिस्पर्धी रूप में उभरे विकेटकीपर केएस भरत ने किया प्रभावित

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 28, 2021

रिद्धिमान साहा के लिये अपने 11 साल के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे अहम चीज उनकी शानदार विकेटकीपिंग रही है जो अब भी अच्छी है लेकिन स्थानापन्न विकेटकीपर के तौर पर विकेटों के पीछे श्रीकर भरत की काबिलियत बंगाल के 37 साल के विकेटकीपर के लिये रातों की नींद गंवाने के लिये काफी है। इससे भी खराब बात साहा का गलत समय पर चोटिल होना भी उनके खिलाफ ही जा रहा है और साथ ही उनकी बल्लेबाजी भी ऋषभ पंत के भारतीय टेस्ट प्रारूप में आने के बाद खराब ही होती जा रही है।

 

इसे भी पढ़ें: हंगामेदार रह सकता है संसद सत्र का पहला दिन, महंगाई और एमएसपी कानून को लेकर सरकार को घेरेगी कांग्रेस


 शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन का खेल शुरू होने से कुछ ही मिनट पहले साहा ने गर्दन में जकड़न की शिकायत की और दूसरे विकेटकीपर भरत को स्थानापन्न के तौर पर उतारा गया। पिच पर असमान उछाल था और भरत ने 85.3 ओवर के दौरान अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और दो बहुत ही अलग तरीके से कैच लपके, साथ ही स्टंपिंग के चतुर रिफलेक्स भी दिखाये जो असमान उछाल के कारण गलत भी हो सकते थे।

 

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस आलाकमान हिमाचल में पार्टी के ढांचे में बदलाव लाने के तौर-तरीकों पर काम कर रहा है सुक्खू बोले


 पिछले तीन वर्षों से भारत ए टीम का हिस्सा रहे 28 साल के भरत के प्रदर्शन के बारे में जब दिन के नायक अक्षर पटेल से पूछा तो उन्होंने कहा, यह आसान नहीं है जब आप अंतिम 11 खिलाड़ियों में शामिल नहीं हो, और फिर अचानक से आपको खेलने के लिये कह दिया जाये। उन्होंने कहा,रिद्धि भाई की गर्दन में जकड़न थी और वह (भरत) अभ्यास और वार्मअप कर रहा था और मैच शुरू होने से 10 मिनट पहले ही उसे मैच में खेलने के लिये कहा गया। यह इतना आसान नहीं है। पटेल ने कहा,लेकिन जैसा कि आपने देखा, उसने कैसे गेंद संभाली और उसने कैसे कैच पलके और स्टंपिंग कीं। वह आने वाले दिनों में बेहतर ही होगा।

प्रमुख खबरें

Allahabad उच्च न्यायालय ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह को दी जमानत

Odisha में भीषण गर्मी का प्रकोप, Bhubaneswar में तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस पहुंचा

Congress ने आचार संहिता के उल्लंघन पर Anurag Thakur के खिलाफ निर्वाचन आयोग से की शिकायत

हम जीवित हैं क्योंकि Modi ने हमारे लिए कोविड-19 के टीके की उपलब्धता सुनिश्चित की : Fadnavis