इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने की हनुमा विहारी की जमकर वकालत, बोले- केपटाउन टेस्ट में नंबर 5 पर सौंपनी चाहिए जिम्मेदारी

By अनुराग गुप्ता | Jan 07, 2022

जोहानिसबर्ग। साउथ अफ्रीका ने भारत के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच को 7 विकेट से हराकर 3 मैचों की सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया। भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को 240 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे साउथ अफ्रीका ने 3 विकेट गंवाकर हासिल कर दिया। ऐसे में अगर भारतीय टीम को सीरीज जीतनी है तो केपटाउन में 11 जनवरी से खेले जाने वाले तीसरे और आखिरी टेस्ट मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करना होगा। जिसको लेकर पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर की टिप्पणी सामने आई है। 

इसे भी पढ़ें: ऋषभ पंत को इस दिग्गज खिलाड़ी ने बताया बकवास, बोले- दिखानी चाहिए थी जिम्मेदारी 

भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 202 रन बनाये थे जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 229 रन बनाकर 27 रन की बढ़त हासिल की थी। भारत ने दूसरी पारी में 266 रन बनाये। इस दौरान चेतेश्वर पुजारा-अजिंक्य रहाण ने तीसरे विकेट के लिए 111 रनों की साझेदारी की। जिसमें दोनों तेज रन-रेट के साथ खेलते हुए दिखाई दिए। पुजारा ने जहां 86 गेंद पर 53 रन बनाए, वहीं रहाणे ने 76 गेंदों में 56 रन की पारी खेली।

गंभीर ने किया विहारी का समर्थन

विराट कोहली के चोटिल होने के बाद दूसरे टेस्ट में शामिल हनुमा विहारी ने 5 नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए टीम के लिए एक छोर से नाबाद 40 रन बनाए। माना जा रहा है कि केपटाउन टेस्ट में विराट कोहली की वापसी हो सकती है, ऐसे में पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने जोर देकर कहा कि अगर विहारी एकादश में जगह बनाने से चूक गए तो यह अनुचित होगा।

गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स चैनल पर बातचीत के दौरान कहा कि अगर केपटाउन टेस्ट में विहारी को इस वजह से जगह नहीं मिलती है क्योंकि रहाणे ने अर्धशतकीय पारी खेली है तो विहारी ने भी नाबाद 40 रन जोड़े हैं। अगर विहारी भी रहाणे की तरह नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते तो जरूर अर्धशतकीय पारी खेलते। जिस तरह विहारी ने दोनों पारियों में नियंत्रण के साथ बल्लेबाजी की है, ऐसे में उनका अगले टेस्ट में खेलना बनता है। 

इसे भी पढ़ें: दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 7 विकेट से हराया, 1-1 की बराबरी पर पहुंची तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला 

उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं होना चाहिए कि आप उसे एक मुकाबले में खिलाते हैं और फिर छह महीने या फिर साल भर के लिए बैठा देते हैं। उन्होंने कहा कि हमने काफी लंबे समय से यह देखा है कि रहाणे का प्रदर्शन कैसा रहा है। ऐसे में अगर विराट कोहली वापसी करते हैं तो उन्हें नंबर चार पर और विहारी को नंबर पांच पर खिलाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर टीम प्रबंधन ने रहाणे का इतना समर्थन किया है तो उन्हें विहारी पर भी विश्वास करना चाहिए। क्योंकि वो पहली और दूसरी पारी में नियंत्रण में दिखाई दिए।

प्रमुख खबरें

पुलवामा हमले के वक्त Modi फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त थे : Farooq Abdullah

South China Sea में परिचालन संबंधी तैनाती के लिए भारतीय नौसेना के तीन पोत Singapore पहुंचे

China के राष्ट्रपति ने वरिष्ठ राजनयिक Xu Feihong को भारत में अपना नया राजदूत नियुक्त किया

Sikh अलगाववादी नेता की हत्या की कथित साजिश में भारत की जांच के नतीजों का इंतजार : America