क्या डोनाल्ड ट्रंप की ट्विटर पर हो वापसी? एलन मस्क ने यूजर्स से मांगी राय, हर घंटे 10 लाख लोग ले रहे पोल में हिस्सा

By अभिनय आकाश | Nov 19, 2022

एलन मस्क जब से ट्विटर के मालिक बने हैं तब से वे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लगातार एक्टिव हैं। हर दिन कुछ न कुछ नए अपडेट जारी कर लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। अब उन्होंने ट्वीट कर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट रिस्टोर करने को लेकर यूजर्स से राय पूछी। इसके लिए उन्होंने एक पोल बनाया है। जिसका जवाब हां या ना में देना है। इससे पहले मस्क ने ट्वीट कर बताया था कि कैथी ग्रिफिन, जोर्डन पीटरसन और बेबीलोन बी के अकाउंट को बहाल कर दिया गया है। लेकिन कंपनी ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप के अकाउंट को लेकर फैसला नहीं लिया है। 

इसे भी पढ़ें: मस्क ने कहा, ट्विटर से बेहतर लोग, मैं चिंतित नहीं हूं

एलन मस्क ने एक ट्विटर पोल किया है। इसमें उन्होंने पूछा है कि क्या पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप के खाते को बहाल किया जाना चाहिए? मस्क के इस ट्विटर पोल में हर घंटे 10 लाख लोग वोट डाल रहे हैं। अब तब 1.02 करोड़ से ज्यादा से लोगों ने इस पोल में वोट किया है। खबर लिखे जाने तक ट्रंप की ट्विटर पर वापसी के पक्ष में 52.3 प्रतिशत तो इसके विरोध में 47.7 प्रतिशत लोग थे। 

इसे भी पढ़ें: टेस्ला को कम समय दे पा रहे मस्क, निवेशकों की बढ़ी चिंता, Twitter के लिए नया लीडर ढूंढने की तैयारी शुरू

एक जमाना था जब ट्रंप ट्विटर के और ट्विटर ट्रंप के पसंदीदा हुआ करते थे। कहा जाता है कि ट्विटर को हिट करने में ट्रंप की बड़ी भूमिका रही। ट्रंप को राष्ट्रपति बनाने में भी ट्विटर का बड़ा रोल रहा। लेकिन पिछले साल जनवरी में यूएस कैपिटल हिल्स हिंसा भड़काने के आरोप में ट्विटर ने जब ट्रंप का अकाउंट डिलीट कर दिया था। 

प्रमुख खबरें

भाजपा ने आयोग से निकम को ‘बदनाम’ करने के लिए वडेट्टीवार के खिलाफ कार्रवाई का अनुरोध किया

Southern Lebanon में इजराइली हमले में चार नागरिकों की मौत: मीडिया

Puri Assembly Seat के कांग्रेस उम्मीदवार पर हमला, घायल

Delhi में अधिकतम तापमान 41.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया