केजरीवाल को मिलेगा कांग्रेस का साथ? दिल्ली-पंजाब के नेताओं ने खड़गे-राहुल से कहा- अध्यादेश पर न करें AAP का समर्थन

By अंकित सिंह | May 29, 2023

दिल्ली में केंद्र के अध्यादेश को लेकर राजनीति जारी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल केंद्र सरकार पर हमलावर हैं। वह लगातार विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं। उन्होंने पिछले दिनों कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से मिलने का समय मांगा था। इस सब के बीच खबर यह है कि राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पंजाब और दिल्ली के कांग्रेस नेताओं के साथ इस पर बैठक की है। दिल्ली के अधिकारियों के स्थानांतरण पर केंद्र के अध्यादेश के मुद्दे पर आप द्वारा कांग्रेस का समर्थन मांगने के मुद्दे पर चर्चा हुई। 

 

इसे भी पढ़ें: Arvind Kejriwal को मिला तेलंगाना के सीएम का साथ, KCR बोले- पीएम मोदी को अध्यादेश वापस लेना चाहिए

 

ना करें समर्थन

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस बैठक में पंजाब और दिल्ली कांग्रेस के नेताओं ने केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ आप का समर्थन नहीं करने की सलाह दी। कांग्रेस नेताओं ने अपनी चिंताओं को व्यक्त करने के लिए पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पूर्व बॉस राहुल गांधी से मुलाकात की लेकिन 'अंतिम निर्णय लेने के लिए इसे आलाकमान पर छोड़ दिया है।' बैठक के बाद पंजाब के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि बैठक में क्या हुआ वह गोपनीय है उस पर कांग्रेस अध्यक्ष या राहुल गांधी जी बात करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि अगर वैचारिक मतभेद हैं तो गठबंधन नहीं बन सकता।

 

इसे भी पढ़ें: Satyendar Jain से अस्पताल में जाकर Arvind Kejriwal ने की मुलाकात, ट्विटर पर शेयर की तस्वीरें

 

केजरीवाल कर रहे कोशिश

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पिछले कुछ हफ्तों में समर्थन जुटाने के लिए कई विपक्षी नेताओं से मिले हैं। आप जानती है कि लोकसभा में अध्यादेश को हराने के लिए उसके पास संख्या बल की कमी है, लेकिन वह उम्मीद कर रही है कि बाहर से समर्थन उसे राज्यसभा में जीतने में मदद कर सकता है। केजरीवाल को कई दलों का समर्थन भी मिला है जिसमें शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाला शिवसेना गुट और ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस शामिल है। इसके अलावा नीतीश कुमार और केसीआर भी उनके समर्थन की बात कह चुके हैं। 

प्रमुख खबरें

PoK में झड़पों के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने स्थानीय मुद्दों के हल के लिए समिति गठित की

कांग्रेस ‘परिवारवाद मोह’ में फंस गई है: नायब सिंह सैनी

Madhya Pradesh : नशे के आदी व्यक्ति ने पिता की हत्या की, मां को जख्मी किया

भाजपा लोकसभा चुनाव में लोगों तक अपनी बात पहुंचाने में विफल रही है : Uddhav