क्या अमेरिका की अगली फर्स्ट लेडी बनेंगी किम कार्दशियन? पति ने किया राष्ट्रपति चुनाव लड़ने का ऐलान

By रेनू तिवारी | Jul 07, 2020

न्यूयॉर्क। भारत में सिनेमा और राजनीति का पुराना रिश्ता रहा हैं। सिनेमा जगत में मशहूर होने के बाद कई सितारों  ने राजनीति में कदम रखा और नाम कमाया। हेमा मालिनी, सुनील दत्त, जया बच्चन, रेखा, शत्रुधन्न सिंहा, स्मृति इरानी, रूपा गंगुली आदि बहुत सितारों ने राजनीति में आकर अपना भविष्य चमकाया हैं। अब सिनेमा का और राजनीति का रिश्ता अमेरिका में भी देखने को मिलने वाला है। रियलिटी टीवी स्टार किम कार्दशियन (Kim Kardashian) के पति रैपर कान्ये वेस्ट (Kanye West) ने ट्विटर पर घोषणा की कि वह अमेरिका में आगामी राष्ट्रपति चुनावों में राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिस होने वाले हैं।

 

इसे भी पढ़ें: नेपोटिस्म के दम पर नहीं बल्कि अपने अभिनय के दम पर रणवीर सिंह ने बनाया खुद को सुपरस्टार

अमेरिकी रैपर कान्ये वेस्ट ने शनिवार को सोशल मीडिया को एक मेलडाउन में भेजे जाने के बाद घोषणा की कि वह अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए दौड़ रहे हैं। रियलिटी टीवी स्टार किम कार्दशियन के पति वेस्ट ने ट्विटर पर अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की। किम कार्दशियन के पति कान्ये वेस्ट ने ट्विटर पर अमेरिकी प्रेसिडेंट में हिस्सा लेने की बात कह कर तहलका मचा दिया है।

 

इसे भी पढ़ें: इम्युनिटी बढ़ाने के लिए मलाइका लेती हैं स्पेशल ड्रिंक, 46 की उम्र में फिट कहने की बताई रेसिपी

अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कान्ये वेस्ट ने कहा, 'हमें अब भगवान पर विश्वास रखते हुए अमेरिका के वादे को समझना चाहिए, एक विजन के साथ देश के भविष्य के बारे में सोचना चाहिए। मैं अमेरिका के राष्ट्रपति का चुनाव लड़ने जा रहा हूं।' इस ट्वीट पर अब तरह-तरह के कमेंट आ रहे हैं। जब से ये खबर सामने आयी ये सशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगी। कान्ये वेस्ट का ये ट्वीट उनका किसी तरह का मजाक है या वह सच में राष्ट्रपति की दौड़ में शामिल होने वाले हैं। ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

 कहा जा रहा है अगर कान्ये वेस्ट राष्ट्रपति का चुनाव लड़ते हैं और लोगों का समर्थन मिलने के बाद जीत भी जाते हैं तो कान्ये वेस्ट की पत्नी किम कार्दशियन अमेरिका का पहली महिला बन जाएंगी क्योंकि अमेरिका में राष्ट्रपति की पत्नी को पहली अमेरिकान लेडी का दर्जा दिया जाता हैं। 

 

जिस समय यह लेख लिखा जा रहा था, उस समय वेस्ट के ट्विटर पोस्ट को 2.5 लाख से अधिक रीट्वीट और लगभग आधे मिलियन लाइक्स मिले हैं। हालांकि, अभी यह पुष्टि नहीं की जा सकी है कि 'गुड लाइफ' हिटमेकर अपनी उम्मीदवारी को लेकर गंभीर है या नहीं और उन्होंने अपना नामांकन दाखिल किया है या नहीं।स्वतंत्र उम्मीदवारों को मतपत्र में जोड़ने की समय सीमा अभी तक कई राज्यों में पारित नहीं हुई है। अमेरिकी चुनाव 3 नवंबर 2020 को होने वाले हैं।

 


प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान