क्या सुलझेगी महायुति के सीट बंटवारे की गुत्थी? दिल्ली में अहम बैठक, शिंदे, फडणवीस, पवार की मौजूदगी

By अभिनय आकाश | Mar 18, 2024

लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। चुनाव आयोग ने लोकसभा की तारीखों का ऐलान कर दिया है। इसलिए अब राजनीतिक दलों द्वारा उम्मीदवारों की समीक्षा की जा रही है। हालांकि, राज्य में महायुति सीट आवंटन की गुत्थी अभी भी सुलझ नहीं पाई है। अब इस संबंध में बड़ी खबर सामने आ रही है कि चर्चा थी कि आज शिवसेना उम्मीदवारों की सूची की घोषणा की जाएगी, लेकिन आज भी जानकारी सामने आ रही है कि उम्मीदवारों के नाम की घोषणा नहीं की जाएगी। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे आज रात दिल्ली जा रहे हैं। वह दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे।

इसे भी पढ़ें: दो पार्टियों को तोड़कर सत्ता में आया, 'मैं वापस आऊंगा' वाली टिप्पणी को लेकर फडणवीस ने क्या कहा?

लोकसभा में सीटों के बंटवारे को लेकर महायुति में अभी भी सहमति नहीं बन पाई है। इस पृष्ठभूमि में यह दौरा अहम माना जा रहा है. सीट बंटवारे को लेकर अंतिम चर्चा आज रात दिल्ली में होगी। इस बीच इस बैठक में उपमुख्यमंत्री अजित पवार और उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस भी शामिल होंगे। देवेन्द्र फडणवीस दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। बैठक में फड़णवीस के साथ-साथ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चन्द्रशेखर बावनकुले भी शामिल होंगे। इसलिए यह देखना अहम होगा कि क्या आज भी महागठबंधन की सीट बंटवारे की समस्या सुलझ पाएगी।

इसे भी पढ़ें: जाने-पहचाने चेहरों पर दांव लगाया, 6 मौजूदा सांसदों को हटाया, महाराष्ट्र बीजेपी की पहली सूची पर दिखी फडणवीस की छाप

बीजेपी ने अपने लोकसभा उम्मीदवारों की दूसरी सूची की घोषणा कर दी है, जबकि सीट बंटवारे को लेकर खींचतान जारी है। जिसमें महाराष्ट्र के बीस उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। ऐसे में अब इस बात को लेकर उत्सुकता पैदा हो गई है कि महागठबंधन में किस पार्टी को कितनी सीटें मिलेंगी।

प्रमुख खबरें

मेरे साथ बहुत बुरा हुआ...स्वाति मालीवाल ने तोड़ी चुप्पी, बीजेपी से क्या की गुजारिश

Open AI का नया GPT-4o मॉडल क्या है? अबतक का सबसे तेज और शक्तिशाली AI, जानें इसकी खासियत

दीदी, वाम और श्रीराम: बंगाल का चुनाव, सबका अपना-अपना दांव, प्रदेश की सियासी लड़ाई के पूरे परिदृश्य को 5 प्वाइंट में समझें

जो महंगाई पहले डायन थी, अब महबूबा हो गई है, तेजस्वी का भाजपा पर वार, बोले- PM Modi से नहीं चलता देश