आरोपियों को फांसी देने से क्या कम हो जाएंगे बलात्कार के मामले: अपर्णा सेन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 03, 2019

कोलकाता। हैदराबाद में पशु चिकित्सक से बलात्कार और हत्या के मामले से जहां देश में हर ओर आक्रोश है और आरोपियों को फांसी देने की मांग उठ रही है वहीं मशहूर फिल्मकार अपर्णा सेन ने पूछा है कि क्या ऐसा करने से इस तरह के अपराधों में कमी आएगी। राज्यसभा के कई सांसदों ने मामले के चार आरोपियों को मौत की सजा, लिंचिंग और बधिया करने की मांग की थी जिसके बाद सेन ने यह बयान दिया। उन्होंने सोमवार को ट्वीट किया, ‘‘हैदराबाद में हुए बलात्कार एवं हत्या के मामले के आरोपियों को संभवत: फांसी की सजा मिलेगी। सारा देश उनके खून का प्यासा है।’

इसे भी पढ़ें: आखिर क्यों स्टेज पर अचानक रोने लगीं आलिया भट्ट, जानिए पूरा मामला

सेन ने कहा, ‘‘यह बेहद घिनौना अपराध है। लेकिन इसके बाद क्या? क्या बलात्कार की और कोई वारदात नहीं होगी? क्या बलात्कार के मामलों में कमी आएगी?’’ फेसबुक और ट्विटर पर तमाम लोगों ने इस मामले के आरोपियों को सार्वजनिक रूप से फांसी देने, बधिया करने और निजी अंग काटने की मांग की है। महिलाओं के एक धड़े ने बलात्कारियों को जल्द से जल्द सजा न दिए जाने पर चुनाव का बहिष्कार करने की मांग की है।

इसे भी पढ़ें: दबंग 3 के गाने को लेकर सलमान खान बोले, बड़ी फिल्मों का विवादों में घिरना चलन बन गया है

गौरतलब है कि हैदराबाद के एक सरकारी अस्पताल में बतौर सहायक पशु चिकित्सक काम करने वाली एक युवती का अधजला शव शहर के शादनगर इलाके में 28 नवंबर को एक पुल के नीचे मिला था। एक दिन पहले वह लापता हो गई थी। इस मामले में चार लोगों को 29 नवंबर को गिरफ्तार किया गया था। शनिवार को इन सभी आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। सभी आरोपियों की आयु 20 से 24 साल के बीच है।

प्रमुख खबरें

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी

अमेठी, रायबरेली से उम्मीदवारों पर फैसले के लिए खरगे को अधिकृत किया गया: Congress