अनाधिकृत कॉलोनियों में सड़क, नाली के लिए करेंगे फंड आबंटित: केजरीवाल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 07, 2018

नयी दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार शहर की सभी अनाधिकृत कॉलोनियों में सड़कों और नालों के निर्माण के लिए 15 दिन के अंदर कोष आबंटित कर देगी। उन्होंने उत्तर-दक्षिण दिल्ली के किराड़ी में जन सुविधाओं के निरीक्षण करते हुए यह घोषणा की। अनाधिकृत कॉलोनियों के अपने दौरे के दौरान केजरीवाल ने स्थानीय लोगों से मुलाकात की और उनकी बातें सुनीं। 

लोगों की शिकायतें सुनने के बाद मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को चेताया कि घटिया काम के लिए उन्हें निलंबित किया जा सकता है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘लोग अनाधिकृत कॉलोनियों में नारकीय स्थितियों में रहते हैं। उन्हें सम्मानित और बेहतर जीवन देने के लिए दिल्ली के सभी अनाधिकृत कॉलोनियों में सड़क और नालों के लिए अगले 15 दिन में कोष आबंटित किए जाएंगे। काम युद्धस्तर पर शुरू होगा और रोजाना कार्य प्रगति पर निगाह रखी जाएगी।’

स्थल निरीक्षण शुरू करने से पहले केजरीवाल ने कहा कि सड़क , नाले और सीवर प्रदान करने के लिए अब अनाधिकृत कॉलोनियों में विकास कार्य को गति दी जाएगी। केजरीवाल के साथ आप विधायक रितुराज झा और अधिकारी थे। उन्होंने ब्रज विहार और करण विहार पार्ट 2 में सड़क और नाला निर्माण का जायजा लिया। जब स्थानीय लोगों ने एक नाले के निर्माण की खराब क्वालिटी की शिकायत की तो मुख्यमंत्री ने नाले के निर्माण में लगी ईंटों की गुणवत्ता की जांच के आदेश दिए।

प्रमुख खबरें

Covishield Vaccine के दुष्प्रभाव पर लोगों को मुआवजा दिया जाना चाहिए : Gujarat Congress

जेल जाने की चेतावनी मिलने के बाद ट्रंप ने न्यायाधीश को कुटिल कहा

Uttar Pradesh के इटावा में महिला ने बच्चे के साथ ट्रेन के सामने छलांग लगाई, दोनों की मौत

April GST Collection डाटा आने के बाद दिखी शेयर बाजार में तेजी, Sensex 74,600 के पार, Nifty भी 50 अंक उछला