Maharashtra Loksabha election: पुणे से शरद पवार लड़ेंगे लोकसभा चुनाव? कार्यकर्ताओं से जानें क्या कहा

By अभिनय आकाश | Mar 20, 2024

इन अटकलों के बीच कि वह पुणे शहर से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं और अपनी विभाजित राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) का नेतृत्व कर सकते हैं, पार्टी प्रमुख शरद पवार ने मंगलवार को ऐसी किसी भी योजना को खारिज कर दिया। पवार ने मंगलवार को पुणे शहर में अपने आवास पर उनसे मुलाकात करने वाले पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि मैंने अपने राजनीतिक करियर में 14 चुनाव लड़े हैं। मुझे और कितने चुनाव लड़ने चाहिए? अजित पवार के पार्टी से अलग होने और महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना सरकार से हाथ मिलाने के बाद यह पहला चुनाव है जब राकांपा चुनाव लड़ेगी।

इसे भी पढ़ें: शरद के फोटो-नाम के इस्तेमाल नहीं कर पाएगा अजित गुट, SC ने NCP SCP का सिंबल- तुरही बजाता आदमी के इस्तेमाल की शरद पवार को दी अनुमति

पवार ने कहा कि हालांकि पार्टी कार्यकर्ता और नेता इस बात पर जोर दे रहे थे कि वह पुणे, सतारा या माधा से लोकसभा चुनाव लड़ें, लेकिन उनकी ऐसी कोई योजना नहीं थी। पवार ने कहा कि उन्होंने चार साल पहले घोषणा की थी कि वह अब चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि इसलिए, मेरी लोकसभा चुनाव लड़ने की कोई योजना नहीं है। 2009 में एक अवसर को छोड़कर जहां उन्होंने सोलापुर जिले की माधा सीट से चुनाव लड़ा था, शरद पवार हमेशा बारामती लोकसभा सीट से लड़े हैं। जब उन्होंने माधा से चुनाव लड़ा और भारी मतों के अंतर से जीत हासिल की, तब उनकी बेटी सुप्रिया सुले ने बारामती से चुनाव लड़ा था। सुले बारामती से मौजूदा सांसद हैं।

इसे भी पढ़ें: Raj Thackeray Meet Amit Shah: राज ठाकरे ने अमित शाह से मुलाकात, क्या हुई बात?

इस बीच, पवार ने शिवसेना (शिंदे गुट) नेता और पूर्व विधायक विजय शिवतारे के बारामती लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के फैसले के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा, ''मुझे लगता है कि शिवतारे अजित पवार से ज्यादा नाराज हैं।

प्रमुख खबरें

Uttar Pradesh के गोंडा में गरजे गृह मंत्री Amit Shah, जनता को गिनाए PM Modi के किए काम, विपक्षी दलों पर भी कसा तंज

Mango Magic: झटपट से बनाएं आम की चिल्ली सॉस, नोट करें आसान रेसिपी

America : कॉलेज और विश्वविद्यालयों में छात्रों ने फलस्तीन के समर्थन में किया प्रदर्शन

नेपाल के पर्वतारोही Kami Rita Sherpa ने 29वीं बार Mount Everest पर चढ़ाई कर अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा