अल्पेश ठाकोर ने अटकलों को दिया विराम, कहा- नहीं छोड़ेंगे कांग्रेस का साथ

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 09, 2019

अहमदाबाद। गुजरात में कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर ने शनिवार को उन खबरों को सिरे से खारिज कर दिया जिनमें कहा गया था कि वह भाजपा में शामिल हो सकते है। इस ओबीसी नेता ने इशारे में यह भी संकेत दिया कि वह लोकसभा चुनाव में हिस्सा नहीं लेगे। दिल्ली में कांग्रेस आलाकमान से मिलने के बाद राधनपुर के विधायक ने यहां संवाददाताओं को बताया कि उनके भाजपा में जाने की बात गलत है। 

इसे भी पढ़ें: अल्पेश ठाकोर थाम सकते हैं भाजपा का दामन, विजय रूपाणी से की मुलाकात

उन्होंने कहा कि अब मैं बेहद साफ हूं कि मुझे अपने लोगों के लिए लड़ाई लड़नी है। इसलिए मैं कांग्रेस में बना रहूंगा और पार्टी का समर्थन करता रहूंगा। मैं अपने लोगों के लिए सम्मान और समर्थन चाहता हूं। उन्होंने कहा कि वह गरीब, बेरोजगार, युवाओं, किसानों और अन्य पिछड़ा वर्ग, अनुसूचित जातियों और अनुसूचित जनजातियों के लोगों के लिए अपनी लड़ाई जारी रखेंगे। भाजपा में संभावित प्रवेश से उन्हें मंत्री पद मिलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह न तो बिके हैं और न ही लालची हैं।

हालांकि उन्होंने यह भी जोड़ा कि हालांकि वह गुजरात कांग्रेस नेतृत्व से खुश नहीं थे, पर यह मामला अब सुलझ गया है। उनका यह बयान कांग्रेस के दो विधायकों जवाहर चांवडा और परसोतम साबरिया के पार्टी से त्यागपत्र देने के एक दिन बाद आया है। चावड़ा के भाजपा में शामिल होने के बाद अब उन्हें मुख्यमंत्री विजय रूपाणी मंत्रिमंडल में जगह दे दी गई है। राजनीतिक गलियारों में यह आम चर्चा थी कि ठाकोर सत्तारूढ़ पार्टी के पक्ष में पाला बदल सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें: राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें मुझ पर बहुत भरोसा है: अल्पेश ठाकोर

ठाकोर साल 2017 में कांग्रेस में शामिल हुये थे।उन्हें कांग्रेस सचिव बनाया गया था और साथ ही उन्हें बिहार प्रदेश का सह-प्रभारी का पद भी सौंपा गया था। उन्होंने उन खबरों को भी खारिज कर दिया जिनमें कहा गया था कि ठाकोर ने अपनी पत्नी के लिए पार्टीसे लोकसभा का टिकट मांगा है। ठाकोर ने कहा, ‘मेरी पत्नी राजनीति में कभी प्रवेश नहीं करेगी।’

प्रमुख खबरें

KKR vs DC IPL 2024: सॉल्ट और चक्रवर्ती के तूफान में उड़ी दिल्ली, कोलकाता की शानदार जीत

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी