गहलोत की एंट्री के साथ ही पायलट समर्थकों ने AICC कार्यालय के बाहर की नारेबाजी, कहा- भारत का भविष्य युवाओं के हाथ में है

By अभिनय आकाश | Sep 30, 2022

कांग्रेस में लंबे समय से चले आ रहे संकट के बीच सचिन पायलट के समर्थक शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी में एआईसीसी कार्यालय में जमा हो गए और उन्हें पार्टी अध्यक्ष चुने जाने या राजस्थान का मुख्यमंत्री बनाने की मांग की। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जैसे ही अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) कार्यालय पहुंचे, समर्थकों ने पायलट के पक्ष में नारेबाजी शुरू कर दी।  पायलट के एक समर्थक ने कहा कि हम सचिन पायलट को राजस्थान के मुख्यमंत्री या कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में देखना चाहते हैं।"

इसे भी पढ़ें: अध्यक्ष पद की दौड़ से बाहर गहलोत, कांग्रेस हाईकमान ने दिखाई सख्ती, सोनिया से मिले पायलट | राजस्थान संकट पर बड़ी बातें

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी भी युवा हैं, भारत का भविष्य युवाओं के हाथ में है। जब तक युवाओं को शीर्ष पद नहीं दिया जाएगा, कांग्रेस को सत्ता नहीं मिलेगी। पायलट जमीनी स्तर पर समस्याओं के बारे में जानते हैं और पार्टी कार्यकर्ता क्या करते हैं।" हम मांग करते हैं कि उन्हें पार्टी अध्यक्ष बनाया जाए।"गहलोत ने गुरुवार को घोषणा की कि वह राजस्थान में राजनीतिक उथल-पुथल के बाद कांग्रेस के राष्ट्रपति चुनाव से हट रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: शशि थरूर ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए दाखिल किया नामांकन, कहा- अकेले चला था लोग जुड़ते गए

गहलोत के दिल्ली शिफ्ट होने की स्थिति में पायलट के समर्थक उन्हें राजस्थान के अगले सीएम के रूप में देखना चाहते थे। युवा नेता ने गुरुवार को दिल्ली में अंतरिम पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। बैठक के बाद उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रमुख का निर्णय अंतिम होगा कि राजस्थान में मामलों का मुखिया कौन होगा। इस बीच, गहलोत ने कहा है कि उन्होंने सोनिया गांधी से राज्य में उनके वफादारों द्वारा पैदा की गई समस्याओं के लिए माफी मांगी है।


प्रमुख खबरें

राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना मामले में पीड़िताओं को मदद देने के लिए सिद्धरमैया को पत्र लिखा

Vastu Tips: 3BHK के घरों में जरूर फॉलो करना चाहिए वास्तु के छोटे-छोटे टिप्स, घर आएगी पॉजिटिव एनर्जी

Yes Milord: राहुल गांधी और लालू यादव को चुनाव लड़ने से नहीं रोक सकते, चुनाव प्रचार के लिए बेल पर बाहर आएंगे केजरीवाल? इस हफ्ते कोर्ट में क्या-क्या हुआ

T20 World Cup 2024 से पहले भारत को लग सकता है बड़ा झटका, रोहित शर्मा हैं चोटिल