शशि थरूर ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए दाखिल किया नामांकन, कहा- अकेले चला था लोग जुड़ते गए

Shashi Tharoor
ANI
अभिनय आकाश । Sep 30, 2022 2:02PM
अध्यक्ष पद उम्मीदवार शशि थरूर ने नामांकन दाखिल करने के बाद घोषणापत्र जारी किया। इस दौरान थरूर ने कहा कि 12 राज्यों के कांग्रेस कार्यकर्ता साथ हैं। अकेले चला था लेकिन लोग जुड़ते गए।

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (आईएनसी) अध्यक्ष चुनाव 2022 को लेकर रोज नए-नए ट्विस्ट सामने आ रहे हैं। अभी तक दिगविजय बनाम शशि थरूर दिख रहा मुकाबले में एक नया मोड़ तब सामने आया जब कहा गया कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे पार्टी अध्यक्ष चुनाव लड़ेंगे।राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने इसकी घोषणा आज सुबह की। बता दें कि राजस्थान के लिए एआईसीसी पर्यवेक्षक में से एक मल्लिकार्जुन खड़गे अजय माकन के साथ राजनीतिक संकट को हल करने के लिए राज्य में थे। इस बीच, दिग्विजय सिंह, जिनके पहले मैदान में उतरने की अटकलें थीं, प्रतियोगिता से बाहर हो गए। तमाम कवायदों के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करने के लिए एआईसीसी कार्यालय पहुंचे। सांसद शशि थरूर ने दिल्ली में एआईसीसी कार्यालय में कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन दाखिल किया।

इसे भी पढ़ें: राजनीति के लिए अनफिट हैं राहुल गांधी, हिमंत बिस्वा सरमा बोले- मीटिंग बीच में ही छोड़कर चले जाते थे जॉगिंग करने

अध्यक्ष पद उम्मीदवार शशि थरूर ने नामांकन दाखिल करने के बाद घोषणापत्र जारी किया। इस दौरान थरूर ने कहा कि 12 राज्यों के कांग्रेस कार्यकर्ता साथ हैं। अकेले चला था लेकिन लोग जुड़ते गए। उन्होंने कहा कि मैंने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है जिसमें 50 लोगों ने मेरा समर्थन किया है। यह आंकड़ा 60 होगा क्योंकि एक और जगह से फॉर्म आ रहा है जिसे हम 3 बजे के पहले दाखिल करेंगे। देश के 12 राज्यों के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हमारी मदद की है। मेरे पास कांग्रेस के लिए एक विजन है जिसे मैं सभी प्रतिनिधियों को भेजूंगा, हम उनका समर्थन लेने जा रहे हैं। मैं यहां हूं सभी पार्टी कार्यकर्ताओं की आवाज बनने के लिए हूं। 

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस के अध्यक्ष पद का चुनाव आम सहमति से होना चाहिए: मनीष तिवारी

शशि थरूर ने कहा कि ये भारत के एक दर्जन राज्यों के पार्टी कार्यकर्ताओं का प्रतिनिधित्व करते हैं। हम कश्मीर से केरल, पंजाब से नागालैंड तक पार्टी के सहयोगियों के संकेत पाकर बहुत खुश हैं। मुझे उम्मीद है कि मेरा अभियान उनसे अपील करेगा और पार्टी के लिए आगे का रास्ता दिखाएगा। बीजेपी राज्य में  बहुत कुछ ठीक नहीं चल रहा है। महंगाई, बेरोजगारी से आम जनता परेशान है। 

अन्य न्यूज़