मोदी हैं तो नेतन्याहू के लिए फिर से पीएम बनना मुमकिन है!

By अभिनय आकाश | Jul 29, 2019

देश में भले ही अभी कहीं चुनाव न हो लेकिन इस वक्त पीएम मोदी की तस्वीर का इस्तेमाल चुनाव के लिए हो रहा है। वैसे तो नरेंद्र मोदी यानि भारत की कूटनीति का वो सिक्का जिसका डंका देश-दुनिया की चौपालों पर बज रहा है। भारत ही नहीं इजरायल में भी पीएम मोदी का जलवा देखने को मिल रहा है। इजरायल में एक चुनावी बैनर सामने आया है जिस पर पीएम मोदी और साथ बेंजामिन नेतन्याहू की तस्वीर लगी है। इजरायल में पीएम मोदी का लगा ये पोस्टर बताने के लिए काफी है कि पीएम मोदी दुनिया में कितने पॉपुलर हैं। इजरायल के पत्रकार अमीचाई स्टेन ने इस बैनर की तस्वीर पोस्ट की है। ये बैनर एक बिल्डिंग के बाहर लगा दिख रहा है। इसी तरह के दो अन्य बैनर्स भी उसी बिल्डिंग पर लगाए गए हैं। इन पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की नेतन्याहू के साथ तस्वीर है। इस फोटो के कैप्शन में स्टेन ने लिखा- नेतन्याहू का चुनावी विज्ञापन: पुतिन, ट्रंप और मोदी।

 

बता दें कि इजरायल में 17 सितंबर को आम चुनाव होने हैं और ये बैनर्स दिखा रहे हैं कि कैसे नेतन्याहू वैश्विक नेताओं के साथ इजरायल के संबंध बेहतर कर रहे हैं। पीएम मोदी को अपना मित्र बताने वाले नेतन्याहू 9 सितंबर को एक दिन की यात्रा पर भारत का भी दौरा करने वाले हैं। अपने इस भारत दौरे में वह प्रधानमंत्री मोदी से मुलकात करेंगे, जिन्हें वह अपना अच्छा दोस्त मानते हैं। खास बात यह है कि उनकी यह यात्रा इजरायल में होने वाले चुनाव से ठीक 8 दिन पहले होगी। गौरतलब है कि इससे पहले भी पीएम मोदी विदेश के कई चुनावों में छाए रहे हैं। इससे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में भी मोदी के चुनावी नारे 'अबकी बार मोदी सरकार' की तर्ज पर डोनाल्ड ट्रंप ने ‘अबकी बार ट्रंप सरकार’ का नारा दिया था। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी अपने चुनावी भाषणों में पीएम मोदी की कॉपी करते नजर आ चुके हैं।

प्रमुख खबरें

World Athletics Day 2024: हर साल 07 मई को मनाया जाता है वर्ल्ड एथलेटिक्स डे, जानिए इसका इतिहास

Rabindranath Tagore Birth Anniversary: नोबेल पुरस्कार पाने वाले पहले भारतीय थे रवींद्रनाथ टैगोर, जानिए रोचक बातें

Third Phase Voting : महाराष्ट्र की 11 सीट पर सुबह नौ बजे तक 6.64 प्रतिशत मतदान

लोकसभा चुनाव के तीसरे दौर के मतदान में क्या-क्या हुआ? बंगाल में हुई वोटिंग के समय ताज़ा झड़पें, नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने डाला अपना वोट