Delhi में लूटपाट के दौरान महिला न्यायाधीश घायल, दो आरोपी गिरफ्तार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 14, 2023

नयी दिल्ली। उत्तरी दिल्ली के गुलाबी बाग इलाके में मोटरसाइकिल सवार दो लोगों द्वारा कथित लूटपाट किए जाने के दौरान एक महिला न्यायाधीश के सिर में चोट लग गई। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि बाइक सवार दो लोगों ने महिला से नकदी और जरूरी दस्तावेजों से भरा बैग कथित तौर पर छीन लिया। बैग में करीब 8,000 रुपये नकद, कुछ दस्तावेज और एटीएम कार्ड था। महिला ने आरोप लगाया कि लूट के प्रयास के दौरान आरोपी ने उसे धक्का दिया, जिससे उसके सिर में चोटें आईं।

पुलिस के मुताबिक, मामला सात मार्च को तब सामने आया जब घटना के दौरान महिला के साथ मौजूद उसके नाबालिग बेटे ने घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने बताया कि आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 394 (लूट के दौरान जानबूझकर चोट पहुंचाना) और 34 (साझा मंशा) के तहत मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू की गई। पुलिस उपायुक्त (उत्तर) सागर सिंह कलसी ने बताया कि तकनीकी निगरानी और खुफिया जानकारी की मदद से गुलाबी बाग पुलिस थाने की टीम ने आरोपी दिलशाद और राहुल को पकड़ लिया। उन्होंने कहा कि दिलशाद डकैती और झपटमारी सहित 10 आपराधिक मामलों में शामिल पाया गया, जबकि राहुल ने पहली बार अपराध किया है।

इसे भी पढ़ें: Shiv Sena नेताओं के वीडियो से छेड़छाड़ करने के मामले की जांच करेगी एसआईटी, पांच व्यक्ति गिरफ्तार

पुलिस ने अपराध में प्रयुक्त मोटरसाइकिल जब्त कर आरोपियों के पास से एटीएम कार्ड और 4,500 रुपये बरामद किए हैं। पुलिस ने दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ छह मामले सुलझाने का दावा किया है। इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने ट्वीट किया, दिल्ली में अपराध इस हद तक बढ़ गया है कि अब सड़क पर चलने वाला हर आदमी या औरत असुरक्षित है। एक महिला जज के साथ हाथापाई करना बेहद शर्मनाक है।

प्रमुख खबरें

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA

Jio, Airtel, Vodafone Idea 96,317 करोड़ रुपये की स्पेक्ट्रम नीलामी में भाग लेंगी