Xiaomi Redmi Note 6 22 नवंबर को होगा लॉन्च, जानिए फोन के स्पेसिफिकेशन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 17, 2018

Xiaomi जल्द ही भारतीय बाजार में अपना एक और शानदार स्मार्टफोन लॉन्च करने वाला है। शाओमी 22 नवंबर को Xiaomi Redmi Note 6 Pro स्मार्टफोन भारत में लॉन्च करेगा। यह स्मार्टफोन Redmi Note 5 Pro का अपग्रेड है। Redmi Note 6 Pro की खासियत की बात करें तो फोन में डुअल रियर कैमरा और डुअल सेल्फी-कैमरा सेटअप दिया गया है। स्मार्टफोन में कुल 4 कैमरे दिए गए हैं। फोन का डिस्प्ले 19:9 अस्पेक्ट रेशियो के साथ आता है, डिस्प्ले पर नॉच भी दिया गया है। 

 

आइये जानते हैं स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन के बारें में...

 

- Xiaomi Redmi Note 6 Pro में 6.26 इंच का फुल-एचडी+ आईपीएस एलसीडी डिस्प्ल दिया है, जिसका अस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। फोन के डिस्प्ले पर नॉच भी दिया गया है।

- शाओमी रेडमी नोट 6 प्रो एंड्रॉयड पर आधारित मीयूआई पर रन करता है। 

- स्मार्टफोन में 14एनएम ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर दिया गया है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 509 जीपीयू इंटिग्रेटेड है। 

- स्मार्टफोन में 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज दी गई है। भारत में यही वैरिएंट लॉन्च होन की उम्मीद है।

- कैमरे की बात करें तो फोन में डुअल रियर और डुअल फ्रंट कैमरा दिया है। रियर में प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी 5 मेगापिक्सल का है। सेकेंडरी सेंसर पिक्सल ऑटोफोकस, 1.4 माइक्रोन पिक्सल्स और एआई पोर्ट्रेट 2.0 के साथ आता है।

- सेल्फी के शौकीनों के लिए फ्रंट में दो सेंसर दिए गए हैं। प्राइमरी सेंसर 20 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी सेंसर 2 मेगापिक्सल का है।

- फोन को 4,000 एमएएच बैटरी पावर देती है।

 

फोन की कीमत

 

शाओमी रेडमी नोट 6 प्रो की कीमत थाइलैंड में 6,990 थाइलैंड भाट (करीब 15,700 रुपये) है। भारत में फोन की कीमत कितनी होगी, इसको लेकर अभी कोई जानकारी नहीं है।

प्रमुख खबरें

मिलावट का कहर, स्वास्थ्य के लिये जहर

Haryana BJP Government In Crisis | कांग्रेस ने हरियाणा की भाजपा सरकार को बर्खास्त करने और चुनाव कराने की मांग की

कमरे से बाहर जाने से रोक लिया, कांप रहे थे मेरे हाथ पांव, पोर्न स्टार ने ट्रम्प के खिलाफ दी गवाही

अडानी-अंबानी को लेकर कांग्रेस की चुप्पी पर मोदी ने उठाया सवाल तो प्रियंका बोलीं- राहुल हर दिन लेते हैं नाम...