PM मोदी ने कहा- अबकी बार ट्रंप सरकार तो कांग्रेस ने बताया विदेश नीति का उल्लंघन

By अनुराग गुप्ता | Sep 23, 2019

नई दिल्ली। ह्यूस्टन में आयोजित हाउदी मोदी कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन को कांग्रेस ने विदेश नीति का उल्लंघन करार दिया है। बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद आनंद शर्मा ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने दूसरे देश के चुनाव में हस्तक्षेप कर भारतीय विदेश नीति का उल्लंघन किया है। कांग्रेस नेता ने कहा कि आप अमेरिका में हमारे प्रधानमंत्री हैं न कि चुनाव प्रचारक। संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ हमारे संबंध द्विदलीय और डेमोक्रेट हैं।

इसे भी पढ़ें: PM मोदी के संबोधन पर चिदंबरम ने कसा तंज, कहा- बेरोजगारी के अलावा सब अच्छा है

PM मोदी ने क्या कहा था ?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में डोनाल्ड ट्रम्प को 2020 में पुन: निर्वाचित करने के लिए लोगों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा- अबकी बार, ट्रम्प सरकार। 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का स्वागत करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पहले भी हमारे बीच कुछ मुलाकातें हुई है और हर बार वह गर्मजोशी, मित्रतापूर्वक, ऊर्जावान तरीके से मिलते हैं तथा उन तक आसानी से पहुंच रहती है। मैं नेतृत्व और अमेरिका के लिए उनकी चाहत की भी प्रशंसा करता हूं। 

इसे भी पढ़ें: NBA बास्केटबॉल प्रतियोगिता देखना चाहते हैं ट्रंप, PM मोदी ने दिया न्योता

मोदी ने अपने सफल चुनावी नारे ‘अबकी बार, मोदी सरकार’ को नया रूप देते हुए कहा कि अबकी बार, ट्रम्प सरकार। इस पर ट्रंप मुस्कुराने लगे।

प्रमुख खबरें

KKR vs DC IPL 2024: सॉल्ट और चक्रवर्ती के तूफान में उड़ी दिल्ली, कोलकाता की शानदार जीत

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी