अब Twitter में बिना अनुमति के फोटो या वीडियो शेयर नहीं कर सकेंगे, जानिए नई पॉलिसी के बारे में

By निधि अविनाश | Dec 01, 2021

पराग अग्रवाल के सीईओ का पद संभालते ही ट्वीटर ने एक नया नियम जारी कर दिया है। बता दें कि, अब आप ट्वीटर में दूसरे युजर की तस्वीर बिना उसकी अनुमति के कहीं भी शेयर नहीं कर पाएंगे। कंपनी ने ट्वीटर के पॉलिसी को और भी सख्त करने पर काम कर रही हैं। ट्वीटर के इस नए नियम के मुताबिक जो युजर पब्लिक फिगर नहीं है वह ट्वीटर से अपनी तस्वीर समेत वीडियो डिलीट कर सकते हैं। यह तस्वीरें और वीडियो वो होंगे जो बिना युजर के परमिशन के बिना ट्वीटर में पब्लिश कर दिए जाते हैं।

इसे भी पढ़ें: ट्विटर के नए सीईओ बने पराग अग्रवाल, इन दिग्गज कंपनियों में है भारतीयों का दबदबा

न्यूज एजेंसी AFP के मुताबिक, यह पॉलिसी तब लागू नहीं होगी जब पोस्ट या वीडियो ट्वीट के टैक्सट पब्लिक इंटरैस्ट से संबधित होंगे। कंपनी के इस पॉलिसी के तहत अब ट्वीटर  में तस्वीरे और वीडियो शेयर करने के लिए परमिशन लेना जरूरी होगा और ट्वीटर उन्हीं कंटेट को अपने प्लेटफॉर्म में रहने की परमिशन देंगे। आपको बता दें कि, यूजर्स के राइट पर हमेशा से ही काफी बहस चल रही है और मांग की जा रही है कि अगर कोई थर्ड पार्टी किसी यूजर की तस्वीरें या वीडियो गलत कारण से इस्तेमाल कर पोस्ट करेगा तो उसपर अपील करने की पूरी सुविधा दी जाए।


ट्वीटर ने यूजर के पर्सनल जानकारी, फोन नंबर और घर का पता शेयर करने पर पहले से ही रोक लगा रखी है। उसके बावजुद परेशान करने वाले कंटेट की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है जो काफी चिंता की वजह बनी हुई है। बता दें कि ट्वीटर को अपने इस पॉलिसी पर और भी जानकारी देने के लिए कहा गया है। कई लोग इस पॉलिसी को लेकर कंफ्यूज हो रहे है और इसी कारण वह अब अपनी परेशानी ट्वीटर पर पोस्ट भी कर रहे है। एक यूजर eff Jarvis ने ट्वीट करके पूछा कि, अगर वह किसी भी जगहर फोटो लेता है तो क्या उसे पोस्ट करने से पहले उस फोटो में दिख रहे लोगों से परमिशन लेनी होगी। 

प्रमुख खबरें

Kiren Rijiju ने पड़ोसी देश के जरिए कांग्रेस को लिया आड़े हाथ, कहा- चीन और पाकिस्तान के सुर एक समान

Rahul Gandhi पर कार्रवाई की मांग करते हुए देश के कई वाइस चांसलर हुए एकजुट, इस बात से खफा होकर लिखा खुला खत

Jharkhand में ED का बड़ा एक्शन, नोटों का अंबार मंत्री के पीएस के घर मिला

भाजपा ने आयोग से निकम को ‘बदनाम’ करने के लिए वडेट्टीवार के खिलाफ कार्रवाई का अनुरोध किया