आपके दुल्हन लुक को और खास बना देंगे नथ के ये डिजाइन

By रेनू तिवारी | Feb 15, 2018

शादी के दिन हर एक लड़की सबसे सुन्दर दिखना चाहती है। विशेष रूप से भारतीय दुल्हन अपनी शादी के बारे में बहुत सजग रहती हैं। शादी के दिन लड़कियां यही चाहती हैं कि सबका ध्यान उनकी तरफ ही होना चाहिए। इसलिए कपड़ों के साथ ही ज्वैलरी डिजाइंस को चुनना आपके लिए बहुत बड़ी मुसीबत का काम बन गया है तो चलिए हम आपकी थोड़ी सी मदद कर देते हैं। ज्वैलरी का सबसे खास हिस्सा होता है नाक की नथ और इसके कई सारे डिजाइन आपको मार्केट में मिल जाएंगे। 

बंगाली स्‍टाइल: अगर आप बंगाली हैं तो हल्‍के क्रॉफ्टवर्क वाले और चैन से जुड़ी हुई नथ आप पर बहुत जंचेगी।

 

रिंग वाली नथ: अगर आप बहुत सिम्‍पल सी नथ पहनना चाहती हैं तो रिंग वाली नथ ट्राई कर सकती हैं।

 

जड़ाऊ नथ: राजस्थानी और मारवाड़ी दुल्हनों में इस नथ को पहनने का रिवाज है। जड़ी हुई नथ शादी के दिन बेहद खास लुक देती है। आप इसे जड़ाऊ लहंगे के साथ पहन सकती हैं।

 

मल्‍टीपल चेन वाली नथ: ऐसी नथ खासकर सॉउथ इंडियन कल्चर में ज्यादा देखी जा सकती हैं। लेकिन अगर आप ज्वैलरी डिजाइन के साथ एक्सपेरिमेंट करना चाहती हैं तो तीन चैन वाली नथ को पहनकर देखिए यह आपके चेहरे का लुक ही बदल देगी।

 

ब्रांज नथ: राजस्‍थान का ही एक और लुक है इस नथ का ये खास डिजाइन। इसे प्योर गोल्‍ड से बनाया जाता है जो हल्‍का-सा डल लुक देता है।

 

हूप नथ: बड़ी-सी नथ पहनने से अच्‍छा है कि आप छोटी सी ही नोज रिंग पहनें। यह पहनने और कैरी करने में आसान रहती है। हाल में दृष्टि धामी ने इस नथ को अपनी शादी में पहना था।

 

- रेनू तिवारी

प्रमुख खबरें

मणिपुर में उग्रवादियों के हमले में सीआरपीएफ के दो जवानों की मौत

Uber Cup: अश्मिता चालिहा ने किया उलटफेर, भारतीय महिलाओं ने कनाडा को 4-1 से हराया

Newsroom | लोकसभा चुनाव के बीच Pakistan ने भारतीय राजनेताओं से कहा, हमें राजनीतिक फायदे के लिए मत घसीटो, Pok पर दिए बयान को किया खारिज

अगर Virat पारी का आगाज करते हैं तो भारत रिंकू और शिवम दोनों को अंतिम एकादश में खिला सकता है : Pathan