Youtuber Manish Kashyap थामेंगे बीजेपी का दामन, इस कारण चर्चा हुई तेज

By रितिका कमठान | Apr 25, 2024

बिहार के चर्चित और यूट्यूब स्टार मनीष कश्यप को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। लोकसभा चुनाव 2024 में पश्चिमी चंपारण में लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान करने के बाद कहा जा रहा है कि मनीष कश्यप बीजेपी का दामन थामने वाले हैं। मनीष कश्यप पर बीजेपी सांसद मनोज तिवारी के साथ दिल्ली पहुंचे हैं। इसके बाद आज 25 अप्रैल को वह बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करेंगे।

खुद को सन ऑफ़ बिहार का आतंकवादी ने वाली मनीष कश्यप पश्चिमी चंपारण सीट से चुनाव प्रचार भी कर चुके हैं। लोकसभा चुनाव में वह निर्दलीय ही मैदान में उतरना चाहते थे लेकिन उससे पहले ही वह अब बीजेपी का दामन थामने वाले हैं। इससे पहले वह साल 2020 में बिहार के चनपटिया विधानसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ चुके हैं जिसमें उन्हें जीत नहीं मिली थी। 

मूल रूप से बेतिया जिले के रहने वाली मनीष कश्यप तब चर्चा में आए थे जब फर्जी वीडियो मामले में उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इस मामले में मनीष कश्यप नौ महीने तक जेल में रहे थे। इस मामले के अलावा मनीष कश्यप एक सक्सेसफुल यूट्यूब भी है जहां उनके 8.75 मिलियन सब्सक्राइबर्स है। यूट्यूब पर वह लंबे समय से बिहार से जुड़े सामाजिक मुद्दों पर वीडियो बनाते आए हैं। 

जाने क्यों गिरफ्तार हुए थे मनीष कश्यप 
दक्षिणी राज्य तमिलनाडु में बिहार के मजदूरों के साथ मारपीट का वीडियो मनीष कश्यप ने अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया था। यह वीडियो काफी ज्यादा वायरल हो गया था। हालांकि वीडियो अपलोड करने के बाद वह एक कानूनी पचड़े में भी फस गए थे। मनीष कश्यप द्वारा अपलोड किए गए इस वीडियो को तमिलनाडु पुलिस ने नकारते हुए भ्रामक बताया था। इस मामले में पुलिस ने फिर भी दर्ज की थी। 

प्रमुख खबरें

Cannes Film Festival 2024 | अन्नू कपूर-स्टारर Hamare Baarah कान्स फिल्म फेस्टिवल 2024 में की जाएगी प्रदर्शित

Cannes 2024: नैन्सी त्यागी ने 20 किलो पिंक गाउन में डेब्यू किया, 30 दिन में बना आउटफिट

Amethi: Rahul-Priyanka पर Smriti Irani का सीधा वार, बोलीं- जो लोग बूथ लूटते थे वे एक साधारण पार्टी कार्यकर्ता से हार गए

पूर्वांचल की क्षत्रिय सियासत में बीजेपी को धनंजय का साथ लेकिन राजा भैया तटस्थ