सभी राज्य इकाइयों को घरेलू खिलाड़ियों का भी सम्मान करना चाहिए: युवराज

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 21, 2022

भारत के पूर्व बल्लेबाज युवराज सिंह ने मंगलवार को यहां पंजाब क्रिकेट संघ द्वारा सम्मानित किए जाने के बाद कहा कि राज्य इकाइयों को अंतरराष्ट्रीय के साथ घरेलू पूर्व क्रिकेटरों की उपलब्धियों की भी सराहना की जानी चाहिये। लगभग दो दशक तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के बाद 40 साल के इस दिग्गज हरफनमौला ने 2019 में संन्यास ले लिया था। वह मंगलवार को यहां के पीसीए (पंजाब क्रिकेट संघ) स्टेडियम आये। घरेलू मैचों में पंजाब का प्रतिनिधित्व करने हुए उन्होंन इस स्टेडियम में कई मैच खेले हैं।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की श्रृंखला के पहले टी20 मुकाबले के दौरान युवराज और ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह के नाम पर दो दर्शक दीर्घाओं का अनावरण किया गया। भारत को 2011 विश्व चैंपियन बनाने वाले नायकों में शामिल रहे युवराज यहां बीसीसीआई का ‘ब्लेजर’ पहन कर बाये थे। उन से जब इस ‘ब्लेजर’ के बारे में पूछा गया तो वह भावुक हो गये। उन्होंने कहा, ‘‘ पीसीए स्टेडियम में इस तरह वापस आकर अच्छा लग रहा है। मैं पहली बार अपने स्टेडियम में बीसीसीआई का ब्लेजर पहन रहा हूं।

मेरे पूर्व संघ द्वारा बुलाए जाने पर बहुत अच्छा लग रहा है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ पीसीए के नये अध्यक्ष गुलजारी इंदर चहल खुद एक क्रिकेटर थे। वह घरेलू हो या अंतरराष्ट्रीय पूर्व क्रिकेटरों को सम्मानित करने के महत्व को जानते हैं। घरेलू खिलाड़ियों को भी सम्मानित किया जाना चाहिये।’’ पीसीए ने दर्शक दीर्घा के अनावरण के मौके पर पंजाब के पूर्व क्रिकेटरों भारती विज, महेश इंदर सिंह, भारत के वर्तमान चयनकर्ता हरविंदर सिंह, भूपिंदर सिंह सीनियर और भारत के मौजूदा बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर को भी सम्मानित किया।

प्रमुख खबरें

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA

Jio, Airtel, Vodafone Idea 96,317 करोड़ रुपये की स्पेक्ट्रम नीलामी में भाग लेंगी