2014 को हुई गोलीबारी के सिलसिले में 116 पाकिस्तानी पुलिसकर्मी निलंबित

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 18, 2018

लाहौर। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में अधिकारियों ने 2014 में प्रदर्शनकारियों पर अंधाधुंध गोलीबारी करने और कई लोगों की जान लेने के मामले में कई शीर्ष अधिकारियों सहित कम से कम 116 पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। पुलिस गोलीबारी की यह घटना लाहौर के मॉडल टाउन इलाके में 2014 में हुई थी। अतिक्रमण के विरूद्ध चलाए जा रहे एक अभियान के दौरान कनाडाई-पाकिस्तानी मौलवी ताहिर उल कादरी के घर के बाहर जमा पाकिस्तान आवामी तहरीक (पीएटी) के कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने गोलियां चलाई थीं। घटना में कम से कम 14 लोग मारे गए थे जबकि 100 अन्य घायल हो गए थे।

 

न्यूज इंटरनेशनल की खबर के अनुसार, पंजाब के नव-नियुक्त पुलिस महानिरीक्षक अमजद जावेद सलीमी ने 14 लोगों की मौत के सिलसिले में पुलिस उपाधीक्षकों, निरीक्षकों और जांच अधिकारियों सहित 116 पुलिसकर्मियों को इस सप्ताह उनके पदों से हटा दिया।जिन अधिकारियों को पद से हटाया गया है उन्हें अगले आदेश तक लाहौर पुलिस लाइन में रिपोर्ट करने को कहा गया है। हत्या की जांच के सिलसिले में चार पुलिस अधीक्षकों और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों का पहले ही तबादला हो चुका है।

 

पीएटी के प्रमुख कादरी ने मामले में न्याय की मांग की थी और स्वतंत्र एवं निष्पक्ष जांच सुनिश्चित करने के लिए सभी आरोपी पुलिसकर्मियों को निलंबित किये जाने का अनुरोध किया था।

प्रमुख खबरें

Jammu and Kashmir: पुंछ में एयरफोर्स के काफिले पर आतंकी हमला, कई जवानों के घायल होने की आशंका

RCB vs GT IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और गुजरात टाइटंस के बीच भिड़ंत, यहां देखें प्लेइंग इलेवन

Prajwal Revanna Sex Scandal: अपहरण मामले में फंसे प्रज्वल के पिता, एचडी रेवन्ना को SIT ने किया गिरफ्तार

20 साल बाद संजय निरुपम की हुई घर वापसी, महायुति को कितना होगा फायदा?