INS शिवाजी के 12 प्रशिक्षु नौसैनिक पाए गये कोरोना संक्रमित

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 24, 2020

पुणे। भारतीय नौसेना के अग्रणी प्रशिक्षण प्रतिष्ठानों में से एक लोनावला के आईएनएस शिवाजी के कम से कम 12 प्रशिक्षु नौसैनिक कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। नौसेना स्टेशन की ओर से मंगलवार को जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया कि यहां कोविड-19 का पहला मामला 18 जून को सामने आया था और संक्रमित कैडेट 157 प्रशिक्षु नौसैनिकों के जत्थे का हिस्सा था जो इस महीने लॉकडाउन में ढील मिलने के बाद यहां वापस लौटे थे। 

इसे भी पढ़ें: लद्दाख में झड़प पर भारत ने चीन को दिया कड़ा संदेश, सीमा के पास वायु सेना अलर्ट

इसमें बताया गया कि जून के पहले हफ्ते में वापस लौटे इन प्रशिक्षु नौसैनिकों को प्रतिष्ठान में बनाए गए पृथक केन्द्र में 14 दिन रखा गया था। इस अवधि के दौरान इनमें से एक में संक्रमण के लक्षण नजर आए और 18 जून को उसमें संक्रमण की पुष्टि हुई। विज्ञप्ति में बताया गया, ‘‘इसके बाद पृथक-केंद्र में उसके संपर्क में आएलोगों की जांच की गई। इन 157 प्रशिक्षु नौसैनिकों में से 12 संक्रमित पाए गए।’’ इसमें कहा गया कि चूंकि संक्रमण एक पृथक केंद्र तक ही सीमित थाइसलिए इसके प्रतिष्ठान के अन्य हिस्सों अथवा लोगों तक फैलने की आशंका नहीं है हालांकि इसे फैलने से रोकने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए गए हैं।

प्रमुख खबरें

नेतन्याहू के मंत्रिमंडल ने इजराइल में ‘Al Jazeera’ के कार्यालयों को बंद करने का फैसला किया

Vijay Wadettiwar के बिगड़े बोल, 26/11 मुंबई हमले में Pakistan को दी क्लीन चिट, RSS को बताया हेमंत करकरे की मौत का जिम्मेदार

प्रियंका गांधी रायबरेली, अमेठी में कांग्रेस के प्रचार अभियान की कमान संभालेंगी

Mumbai North East BJP Candidate Mihir Kotecha ने विपक्ष पर साधा निशाना, काँग्रेस को कहा डूबती नैया