मुंबई में चार मंजिला इमारत गिरने से 13 की मौत, बचावकार्य में दमकलकर्मी जख्मी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 17, 2019

मुंबई। दक्षिण मुंबई के भीड़-भाड़ वाले डोंगरी इलाके में चार मंजिला रिहायशी इमारत गिरने से अभी तक 13 लोगों की मौत हुई है। यह जानकारी देते हुए एनडीआरएफ ने बुधवार को बताया कि राहत एवं बचाव कार्य जारी है। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) बटालियन के पीआरओ सचिदानंद गावडे ने कहा, ‘अभी तक कुल 13 लोगों... छह पुरूष, चार महिला और तीन बच्चे... को मृत घोषित किया गया है जबकि घायल हुए नौ लोगों का इलाज चल रहा है।’ गावडे ने बताया कि राहत एवं बचाव कार्य पूरी रात चला और अब भी जारी है।

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रपति कोविंद करेंगे सुप्रीम कोर्ट की नई आधुनिक सौध इमारत का उद्घाटन

अधिकारी ने बताया कि उनकी टीम को सूचना दी गई है कि हादसे के वक्त इमारत के भूतल पर बने एक कैफे में कुछ ग्राहक मौजूद थे। किसी को उनकी संख्या का अंदाजा नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘उन्हें बचाने का हमारा काम अभी भी शेष है।’’ मुंबई के दमकल विभाग के प्रमुख पी. एस. रहांगदले ने बताया कि दमकल कर्मियों ने मलबे से छह से आठ साल उम्र के दो बच्चों निकाला। उन्होंने कहा, ‘‘दोनों बच्चों को 108 एम्बुलेंस में सर जेजे अस्पताल भेजा गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।’’ बचाव कार्य के दौरान एक दमकलकर्मी घायल भी हुआ है।

इसे भी पढ़ें: मुंबई में चार मंजिला इमारत गिरी, 11 लोगों की मौत, 40 से ज्यादा के दबे होने की आशंका

बीएमसी के आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के एक अधिकारी ने बताया कि बुधवार की सुबह तीन और शव निकाले गए हैं और उन्हें पास के अस्पतालों में भेजा गया है। उनके संबंध में अभी डॉक्टरों की अंतिम रिपोर्ट का इंतजार है। उन्होंने कहा कि मृतकों की संख्या अभी और बढ़ने की आशंका है। राज्य सरकार ने अभी तक पीड़ितों के लिए किसी सहयता की घोषणा नहीं की है। स्थानीय विधायक अमिन पटेल आज दोपहर में मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने मिलकर पीड़ितों के लिए सहायता राशि और उनके जल्दी पुनर्वास की मांग करेंगे।

प्रमुख खबरें

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी

अमेठी, रायबरेली से उम्मीदवारों पर फैसले के लिए खरगे को अधिकृत किया गया: Congress