अमेरिका में एक दिन में 139 लोगों की मौत, ट्रंप ने जमाखोरी रोकने के आदेश जारी किए

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 24, 2020

वाशिंगटन। कोरोना वायरस के कारण अमेरिका में एक दिन में 130 से अधिक लोगों की मौत होने के बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आवश्यक मेडिकल आपूर्ति और निजी सुरक्षा उपकरणों की जमाखोरी रोकने के लिए एक सरकारी आदेश पर हस्ताक्षर किए हैं। यह पहली बार है जब देश में एक दिन में इतनी अधिक संख्या में लोगों की मौत हुई है।

इसे भी पढ़ें: ब्राजील के फुटबॉल क्लबों ने कोरोना वायरस पीड़ितों की मदद के लिए किया यह बड़ा काम

सोमवार तक अमेरिका में 43,700 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई थी। इनमें से 10,000 मामले केवल एक दिन में सामने आए। कोविड-19 के आंकड़े एकत्र कर रही वेबसाइट ‘वर्ल्डोमीटर’ ने यह जानकारी दी। आदेश में ट्रंप ने कहा कि सरकार जमाखोरी और आवश्यक दवाओं तथा सैनेटाइजर और मास्क जैसी वस्तुओं, निजी सुरक्षा के अन्य उपकरणों के दाम अत्यधिक बढ़ाए जाने के खिलाफ कार्रवाई करेगी। उन्होंने कहा, ‘‘सीधी सी बात है कि अमेरिकी लोगों की परेशानी का फायदा हम किसी को नहीं उठाने देंगे।’’

इसे भी पढ़ें: कोरोना वायरस महामारी की दहशत से एशियाई बाजारों ने गोता लगाया

हाल के इतिहास में अमेरिका में पैदा हुए सबसे भयावह स्वास्थ्य संकट का केंद्र न्यूयॉर्क है, जहां इस संक्रमण के कारण अब तक 157 लोगों की मौत हो चुकी है और अधिकारियों ने आगाह किया है कि आने वाले दिनों में ये मामले और तेजी से बढ़ सकते हैं।