20 नवंबर की तारीख, 14 मेगा रोड शो, दिग्गज नेताओं का जमावड़ा, MCD चुनाव के लिए क्या है बीजेपी का प्लान?

By अभिनय आकाश | Nov 18, 2022

दिल्ली में एमसीडी चुनाव को लेकर माहौल गर्म है। दिल्ली में एमसीडी चुनाव में बीजेपी बड़े पैमाने पर प्रचार करेगी। भारतीय जनता पार्टी 20 नवंबर के दिन को सुपर संडे बनाने की योजना बना रही है। पार्टी दिल्ली में 14 रोड शो के साथ नगर निगम चुनाव में अपने अभियान की शुरुआत करने जा रही है। एमसीडी चुनाव के लिए रणनीति के तहत बीजेपी के छह प्रदेशों के बड़े नेता, मंत्री, विधायक और सांसद प्रचार करेंगे। कई विधायकों और सांसदों की दिल्ली नगर निगम में ड्यूटी लगाई गई है।

इसे भी पढ़ें: हनी ट्रैप में फंसा विदेश मंत्रालय का ड्राइवर, पाकिस्तान भेज रहा था गुप्त सूचनाएं, दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

एमसीडी चुनाव से पहले बीजेपी 20 नवंबर को दिल्ली में 14 राष्ट्रीय नेताओं के साथ मेगा रोड शो करने जा रही है। सूत्र के मुताबिक 14 प्रमुख नेता दिल्ली में मेगा रोड शो करेंगे, जिसमें दिल्ली के सभी 14 जिलों में सभी नीतियों और लाभों को लोगों तक पहुंचाया जाएगा। अपने पक्ष में अधिक वोट हासिल करने के लिए यह बीजेपी की मजबूत चाल है। ये नेता अपने क्षेत्रीय प्रभाव के अनुसार क्षेत्रों में जाएंगे। पिछली बार आम आदमी पार्टी ने सत्ता के चलते एमसीडी के लिए बीजेपी को चुनौती दी थी लेकिन बीजेपी बहुमत से जीती और सत्ता में आई। नगर निगम में चौथा कार्यकाल जीतने की उम्मीद कर रही भाजपा के रोड शो और वरिष्ठ नेताओं के नाम की योजना को अंतिम रूप दिया जाना शेष है। सूत्रों की माने तो राष्ट्रीय नेतृत्व से मंजूरी मिलते ही सूची जारी कर दी जाएगी।

इसे भी पढ़ें: श्रद्धा हत्याकांड: कोर्ट ने 5 दिनों के अंदर आफताब का नार्को टेस्ट कराने का दिया आदेश

250 सीटों पर होना है चुनाव

दिल्ली नगर निगम में 250 सीटों पर चुनाव होना है। इसमें कई बिहारी प्रत्याशी भी भाजपा की टिकट पर चुनावी मैदान में हैं। ऐसे प्रत्याशियों की जीत पक्की करने के लिए पार्टी ने चुनाव प्रबंधन में दिग्गज माने जाने वाले सांसद, विधायक और संगठन से जुड़े वरिष्ठ नेताओं को दिल्ली में पार्टी की जीत सुनिश्चित करने की जिम्मदारी सौंपी है।

 

प्रमुख खबरें

World Cup में Surya तीसरे नंबर पर उतरें , भारत और वेस्टइंडीज का फाइनल चाहते हैं Lara

परिवारों की शुद्ध बचत तीन साल में नौ लाख करोड़ रुपये घटीः सरकारी आंकड़ा

देश के आठ प्रमुख शहरों में 2023 में खाली पड़े shopping mall की संख्या बढ़कर 64 हुई: Report

Kiren Rijiju ने Rahul Gandhi को लिया आड़े हाथ, पूछा China और Pakistan से इतना प्रेम क्यों है?