Russia Drone Attack: कीव पर मई में हुआ 14वां हवाई हमला, यूक्रेन ने नष्ट किए 40 से अधिक ड्रोन

By अभिनय आकाश | May 29, 2023

 कीव डे की पूर्व रात्रि में रूसी सेना ने यूक्रेन की राजधानी कीव पर अभी तक का सबसे बड़ा ड्रोन हमला किया। इस हमले में रूसी सेना ने 54 हमलावर ड्रोन कीव के आकाश में भेजे। इस महीने 14वें दिन कीव शहर रूसी हवाई हमलों का निशाना बना। लेकिन आखिरकार कीव ने यूक्रेन की राजधानी में हमले के कुछ घंटों बाद सोमवार को हवाई हमले की चेतावनी को समाप्त कर दिया। 

इसे भी पढ़ें: Ukraine का दावा, रूस परमाणु संयंत्र पर हमले की साजिश रच रहा

कीव शहर के सैन्य प्रशासन के प्रमुख सेरही पोपको ने कहा कि रात के हमले के केवल 6 घंटे बाद हमलावर देश ने कीव पर एक और मिसाइल हमला किया। प्रारंभिक रूप से दुश्मन ने बैलिस्टिक मिसाइलों का इस्तेमाल किया। पोपको ने आगे कहा कि मुख्य रूप से वायु रक्षा बलों द्वारा सभी हवाई लक्ष्यों को सफलतापूर्वक मारा गया था और कीव में सुविधाओं पर कोई हिट की सूचना नहीं मिली है। महीने की शुरुआत के बाद से राजधानी पर यह 16वां हमला था। इस प्रकार, दुश्मन ने अपनी रणनीति बदल दी। उन्होंने कहा कि  लंबे समय तक, केवल रात के हमलों के बाद, इसने दिन के दौरान एक शांतिपूर्ण शहर पर हमला किया, जब अधिकांश निवासी काम पर और बाहर थे।

इसे भी पढ़ें: आमने सामने की लड़ाई में भले पिछड़ रहे हों लेकिन राजनयिक युद्ध में रोजाना पुतिन को मात दे रहे हैं जेलेंस्की

कहा जाता है कि 1,541 वर्ष पूर्व मई के अंतिम रविवार को कीव शहर की स्थापना हुई थी। इस लिहाज से कीव रविवार को अपनी स्थापना की वर्षगांठ मना रहा है, लेकिन इससे पहले शनिवार-रविवार की पूरी रात कीव पर आत्मघाती ड्रोन के हमले होते रहे।

प्रमुख खबरें

KKR vs DC IPL 2024: सॉल्ट और चक्रवर्ती के तूफान में उड़ी दिल्ली, कोलकाता की शानदार जीत

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी