पिछले पांच साल में आतंकी हमलों में 177 फीसदी बढ़ोतरी- मुकुल संगमा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 20, 2019

गुवाहाटी। मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मुकुल संगमा ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावों से ठीक पहले देश की सुरक्षा को मुद्दा बनाया है जबकि पिछले पांच साल में आतंकवादी हमलों में 177 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। पूर्वोतर भारत में कांग्रेस की समन्वय समिति के अध्यक्ष संगमा ने दावा किया कि केंद्र सरकार के रवैये ने जम्मू-कश्मीर, पूर्वोत्तर क्षेत्र, छत्तीसगढ़ एवं अन्य राज्यों में हालात को गंभीर बना दिया है।

इसे भी पढ़ें: वाराणसी में मोदी से डर गयी कांग्रेस! प्रियंका की सीट पर बना सस्पेंस

पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि मोदी देश की सुरक्षा प्रभावी ढंग से संभालने में नाकाम साबित हुए हैं। संगमा ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि राज्यसभा में केंद्र सरकार की ओर से पेश किए गए आंकड़ों के मुताबिक पिछले पांच साल के दौरान आतंकवादी हमलों में 177 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है, लेकिन सरकार ने चुनाव से ठीक पहले इसे मुद्दा बनाया है।

इसे भी पढ़ें: उमा भारती के बिगड़े बोल, कहा- प्रियंका गांधी वाड्रा चोर की पत्नी

उन्होंने कहा, ‘‘जम्मू-कश्मीर, पूर्वोत्तर, छत्तीसगढ़ और अन्य राज्यों में रोजाना युद्ध लड़ा जा रहा है, लेकिन सरकार के रवैये ने हालात को गंभीर बना दिया है। इससे ज्यादा समस्याएं पैदा हुई हैं। ज्यादा लोगों में अलगाव बढ़ा है जो इस चीज में दिखता है कि ज्यादा लोग उग्रवादी संगठनों में शामिल होते हैं।’’ संगमा ने कहा, ‘‘मोदी और उनकी टीम में सुरक्षा संबंधी समस्याओं की जटिलताओं और चुनौतियों की गहरी समझ नहीं है।’’ 

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान