हिन्दुत्व एजेंडे के तहत देश में 20 Cr. हिन्दुओं का बनायेंगे वोट बैंक: तोगड़िया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 03, 2018

जयपुर। अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि वह हिन्दुत्व एजेंडे के तहत देश में 20 करोड़ हिन्दुओं का वोट बैंक बनायेंगे। पूर्व विहिप नेता तोगड़िया ने देश में बढ़ती महंगाई, किसानों की आत्महत्या और बेरोजगारी के लिये केन्द्र सरकार को जिम्मेदार बताते हुए कहा कि हिन्दुत्व मुद्दे पर बनाया गया उनका संगठन गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, युवाओं को रोजगार के अवसर, मजदूरों के हितों की सुरक्षा और किसानों को उनके उत्पाद का डेढ़ गुना समर्थन मूल्य की मांग करता है।

उन्होंने मुस्लिम लोगों का अल्पसंख्यक दर्जा खत्म करने, और उनकी जनसंख्या पर रोकथाम के लिये दो बच्चों की नीति की भी मांग की है। तोगड़िया ने यहां संवाददाताओं से कहा कि पिछले वर्ष देश में 32 हजार से अधिक दुष्कर्म और दुष्कर्म के प्रयास के मामले सामने आये हैं। उन्होंने कहा कि ​देश का किसान आत्महत्या कर रहा है, युवा बेरोजगार है और सीमाओं पर सैनिक पत्थरबाजों की समस्याओं से जूझ रहे हैं, जिस पर ध्यान देने की आवश्यकता है।

तोगड़िया ने कहा कि वह संगठन के जरिये देश के 20 करोड़ हिन्दुओं तक पकड़ बनाकर वोट बैंक के जरिये राजनीति को लोकतांत्रिक तरीके से प्रभावित करेंगे। उन्होंने कहा कि करदाताओं से वसूले गए धन को अल्पसंख्यकों पर ही खर्च नहीं किया जाना चाहिए, बल्कि उस धन का उपयोग सभी गरीबों और जरूरतमंदों के कल्याण के लिये किया जाना चाहिए। तोगड़िया ने किसानों के कल्याण और उनकी सुरक्षा के लिये स्वामीनाथम कमेटी की सिफारिशों को लागू करने मांग की है।

 

उन्होंने केन्द्र सरकार को आडे़ हाथों लेते हुए कहा कि केन्द्र सरकार देश में बढ़ती महंगाई और पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम को रोकने में नाकाम रही है और आगामी विधानसभा चुनावों में प्रदेश की राजे सरकार को केन्द्र सरकार के कामों का नकारात्मक परिणाम भुगतना पड़ेगा।

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान