फिल्म लगान के 20 साल पूरे, नेटफ्लिक्स इंडिया साथ लेकर आ रहा रहे सभी किरदारों को फिर साथ

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 15, 2021

मुंबई। ‘लगान : वन्स अपॉन ए टाइम इन इंडिया की रिलीज के 20 साल पूरे होने के मौके पर इस फिल्म के सभी कलाकार और अन्य सदस्य नेटफ्लिक्स के एक विशेष कार्यक्रम में नजर आएंगे। ऑनलाइन मंच ने मंगलवार को बताया कि इस विशेष कार्यक्रम ‘चले चलो लगान- वन्स अपॉन एन इम्पॉसिबल ड्रीम’ को ‘नेटफ्लिक्स इंडिया’ के यूट्यूब चैनल जल्द पर प्रसारित किया जाएगा। फिल्म का निर्देशन आशुतोष गोवारिकर ने किया था और आमिर खान इसके निर्माता थे। फिल्म में मुख्य भूमिका में नजर आए आमिर खान ने कहा, ‘‘ ‘लगान’ से हम सभी को बहुत प्रेम मिला। मैं इस जादुई सफर के अपने सभी साथियों का शुक्रगुजार हूं।

इसे भी पढ़ें: भारत में इन जगहों पर हुई है कई बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग

आशु और उनकी लेखकों की टीम, फिल्म से जुड़े सभी लोग, हमारे सहयोगी, वितरक, फिल्म का समर्थन करने वाले उद्योग जगत के सभी वरिष्ठ... और खासकर दर्शकों का मैं जितना शुक्रिया करूं कम है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ ‘लगान’ एक ऐसी फिल्म हैं जिसका मैं हमेशा शुक्रगुजार रहूंगा और इस सफर के हर पल को मैं संजोए रखूंगा। यह काफी रोचक है कि ‘लगान’ का सफर अब भी जारी है और मैं नेटफ्लिक्स की इस पहल की बदौलत ‘लगान’ के अपने सभी साथियों से मिलने को उत्साहित हूं।’’

इसे भी पढ़ें: रिया चक्रवर्ती ने सुशांत सिंह के लिए लिखा इमोशनल नोट,

‘लगान’ को 74वें अकादमी पुरस्कार में सर्वश्रेष्ठ विदेशी फिल्म की श्रेणी में नामंकित किया गया था। समीक्षकों की सराहना हासिल करने के साथ ही बॉक्स ऑफिस पर भी इसने अच्छी कमाई की थी। निर्देशक गोवारिकर ने कहा कि कुछ ऐसा बनाना, जो दर्शकों के दिल पर छाप छोड़े एक बड़े सपने जैसा है और ‘लगान’ ने इसे मुमकिन किया। उन्होंने कहा, ‘‘ नेटफ्लिक्स के इस विशेष कार्यक्रम के जरिए इकट्ठे होकर इसका जश्न मनाना, एक गौरवपूर्ण क्षण है...’’ ‘नेटफ्लिक्स इंडिया’ की उपाध्यक्ष (कंटेंट) मोनिका शेरगिल ने कहा कि उनका मंच ‘लगान’ की टीम को एकसाथ लाने को लेकर उत्साहित है।

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar