खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के टर्नओवर में हुई 248 फीसदी की वृद्धि, अमित शाह बोले- करोड़ों लोगों को मिलता है रोजगार

By अनुराग गुप्ता | May 09, 2022

गुवाहाटी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने असम के तामुलपुर में सोमवार को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के केंद्रीय स्टोर और कार्यशाला के उद्घाटन और खादी ग्रामोद्योग उत्पादों के शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के टर्नओवर में 248 फीसदी की वृद्धि हुई है और कुल टर्नओवर एक लाख करोड़ रुपए के पार हो गया है। खादी ग्राम उद्योग आयोग अगर एक लाख करोड़ का टर्नओवर करता है तो देश के करोड़ों लोगों को रोज़गार मिलता है। 

इसे भी पढ़ें: अमित शाह बोले- सही अर्थों में राष्ट्रीय नेता हैं नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री शब्द को वास्तविक पहचान दी 

उन्होंने कहा कि जब मैं बोडोलैंड आता हूं तो बहुत ज्यादा प्यार और विश्वास लेकर दिल्ली जाता हूं। उन्होंने कहा कि मैं सात साल पहले आया था, मैं उसी स्थान पर आज बैठा हूं जहां के युवा हाथ में हथियार लेकर संघर्ष कर रहे थे। हिंसा की राजनीति चल रही थी। सैकड़ों युवा मारे जा चुके थे और असम चुनाव के वक्त हमने वादा किया था कि अगर हमारी सरकार बनती है तो हम आतंकवाद को असम की सीमाओं के बाहर खदेड़ देंगे।

इसी बीच अमित शाह ने कहा कि हिमंता बिस्वा सरमा के अथक प्रयासों के कारण भारत के गृह मंत्रालय ने एक-एक करके असम के सभी समूहों के साथ समझौता करके राज्य के भीतर शांति स्थापित करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि 9,000 से ज्यादा हथियारों समूहों ने आत्मसमर्पण करके मुख्यधारा में जुड़ना पसंद किया है और इसका सबसे बड़ा उदाहरण बोडोलैंड का समझौता है। इसी क्षेत्र में हमने कहा था कि यह क्षेत्र आतंकवाद, हिंसा से मुक्त होगा। 

इसे भी पढ़ें: गृह मंत्री अमित शाह नौ मई को दो दिवसीय दौरे पर असम जाएंगे 

उन्होंने कहा कि हमने बोडोलैंड के साथ जो समझौता किया था उसे कम समय में पूरा किया है। असम आजादी के समय से बना हुआ राज्य है परंतु आज तक असम के स्पीकर पद पर किसी बोडो युवा का बैठना संभव नहीं हुआ था लेकिन आज बोडोलैंड से गया हूं व्यक्ति असम का स्पीकर है और उन पर पूरा राज्य गर्व करता है।

प्रमुख खबरें

केजरीवाल जैसा यू-टर्न लेने वाला आदमी नहीं देखा, Delhi में बोले Amit Shah, भारत से ज्यादा राहुल के पाकिस्तान में समर्थक

इब्राहिम रईसी के निधन पर भारत ने किया 1 दिन के राजकीय शोक का ऐलान, जयशंकर ने कहा ईरान के साथ खड़ा है देश

New Delhi Lok Sabha Seat: बांसुरी स्वराज के लिए जेपी नड्डा ने किया रोडशो, केजरीवाल पर जमकर साधा निशाना

पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर खत्म होगा रेल रोको आंदोलन, रेलवे ट्रैक को खाली करेंगे किसान