गृह मंत्री अमित शाह नौ मई को दो दिवसीय दौरे पर असम जाएंगे

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 8, 2022   14:36
गृह मंत्री अमित शाह नौ मई को दो दिवसीय दौरे पर असम जाएंगे
Google common license

गृह मंत्री अमित शाह नौ मई को दो दिवसीय दौरे पर असम जाएंगे।अधिकारियों ने बताया कि सोमवार शाम को वह जनगणना कार्यालय और गुवाहाटी के नजदीक अमीनगांव में एसएसबी की इमारत का उद्घाटन करेंगे। शाह गुवाहाटी में सुपर स्पेशलिटी अस्पताल और नेशनल फॉरेंसिक यूनिवर्सिटी का भी उद्घाटन करेंगे।

नयी दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सोमवार और मंगलवार को दो दिवसीय असम दौरे पर रहेंगे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस दौरान वह भारत-बांग्लादेश सीमा पर जाएंगे, नेशनल फॉरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी का उद्घटन करेंगे और हिमंता बिस्व सरमा सरकार के एक साल पूरा होने पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। अधिकारियों ने बताया कि शाह अपने असम दौरे की शुरुआत मनकछार में सोमवार को बॉर्डर आउट पोस्ट (बीओपी) जाकर और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों से संवाद के साथ करेंगे।

इसे भी पढ़ें: वाराणसी ज्ञानवापी मस्जिद केस में नया ट्विस्ट, हिन्दू पक्ष की 5 वादी में से एक वापस लेंगी अपना केस

उन्होंने कहा कि इसके बाद गृह मंत्री सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के केंद्रीय भंडार और कार्यशाला का उद्घाटन करेंगे तथा तामुलपुर में खादी एवं ग्रामीण उद्योग उत्पादों की शुरुआत करेंगे। अधिकारियों ने बताया कि सोमवार शाम को वह जनगणना कार्यालय और गुवाहाटी के नजदीक अमीनगांव में एसएसबी की इमारत का उद्घाटन करेंगे। शाह गुवाहाटी में सुपर स्पेशलिटी अस्पताल और नेशनल फॉरेंसिक यूनिवर्सिटी का भी उद्घाटन करेंगे।

इसे भी पढ़ें: घरेलू गैस की बढ़ोतरी पर राहुल गांधी ने सरकार को घेरा, कहा- सिर्फ कांग्रेस ही गरीबों के लिए काम करती है

अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को गृह मंत्री असम पुलिस की परेड का निरीक्षण करेंगे और असम पुलिस मुख्यालय में अधिकारियों व जवानों के साथ दोपहर का भोजन करेंगे। उन्होंने कहा कि दोपहर बाद शाह का गुवाहाटी में हिमंता बिस्व सरमा सरकार के एक साल पूरा होने पर आयोजित समारोह में शामिल होने का कार्यक्रम है। इसके बाद वह शहर में पुलिस आयुक्तालय भवन की आधारशिला रखेंगे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।